Mathura News : समाधान दिवस की लंबित समस्याओं पर भड़के डीएम-एसएसपी, जानें क्या कहा...

समाधान दिवस की लंबित समस्याओं पर भड़के डीएम-एसएसपी, जानें क्या कहा...
UPT | समाधान दिवस के बाबत जानकारी देते डीएम, साथ में हैं एसएसपी।

Jul 27, 2024 15:28

योगी सरकार की सख्ती का असर अब अधिकारियों पर दिखने लगा है। थाना तहसीलों पर आम फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण न होने पर योगी खासे नाराज हैं। जब नाराजगी प्रदेश की मुखिया की हो...

Jul 27, 2024 15:28

Mathura News : योगी सरकार की सख्ती का असर अब अधिकारियों पर दिखने लगा है। थाना तहसीलों पर आम फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण न होने पर योगी खासे नाराज हैं। जब नाराजगी प्रदेश की मुखिया की हो तो जिले के अधिकारी दौड़ने लग जाते हैं। इसी क्रम में थाना राया में डीएम, एसएसपी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को देख अधिकारी नाराज हो गए। इसमें राजस्व एवं पुलिस टीम को जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने खूब खरी-खोटी सुनाई। 

जब कार्रवाई होगी तो कोई नहीं बचाएगा
समाधान दिवस पर राजस्व से जुड़ी तीन समस्याएं प्राप्त हुईं। लेकिन, पूर्व के समाधान दिवसों की लंबित समस्याओं को देख अफसरों का माथा ठनक गया। अधीनस्थों की शिथिलता देख डीएम ने सीधे तौर पर कहा खानापूर्ति से काम नहीं चलेगा। सुधर जाओ या फिर नुकसान उठाकर सतर्क होगे। उससे बेहतर है कि समस्याओं के समाधान पर संवेदनशील बनें। जब ऊपर से कार्रवाई होगी तो कोई बचा नहीं पाएगा। इसी बीच एसएसपी भी खूब नाराज दिखाई दिए। उन्होंने पुलिस के अफसरों को सीधे तौर पर यह कहा कि समाधान दिवसों के पूर्व की जो समस्याएं लंबित हैं, उनका दो दिन में निस्तारण कर मुझे अवगत करायें। जो भी समस्या समाधान दिवस में प्राप्त हो रही हैं, उन्हें राजस्व टीम के साथ मिलकर पक्ष विपक्ष और निष्पक्ष तीन बातों को ध्यान में रखकर समाधान करें। किसी भी तरह का बहाना या लापरवाही न बरती जाए, जिससे जो विश्वास समाधान दिवसों में जनता का बना हुआ है, वह बरकरार रहे।

समस्याओं को टालते रहते हैं अधिकारी
ज्यादातर ऐसा देखने को मिलता है कि समाधान दिवसों में प्राप्त शिकायतों को राजस्वकर्मी हों या पुलिसकर्मी, शिकायतों को टालते रहते हैं। यह बात डीएम, एसएसपी के सामने आ गई। पूर्व के थाना दिवसों की समस्याएं भी लंबित मिलीं। अधिकारियों ने निर्देश दिए कि किसी भी तरह का बहाना न बनाकर सेम डे समस्याओं का निपटारा किया जाए।

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें