Mathura News : हिन्दू संगठन को महंगा पड़ा थाने पर प्रदर्शन, अध्यक्ष समेत 50 पर एफआईआर...

हिन्दू संगठन को महंगा पड़ा थाने पर प्रदर्शन, अध्यक्ष समेत 50 पर एफआईआर...
UPT | थाने पर प्रदर्शन करते हिन्दू संगठन के सदस्य।

Sep 25, 2024 10:24

राया थाना क्षेत्र के एक गांव से समुदाय विशेष के युवक द्वारा नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने के मामले में हिन्दू संगठनों को प्रदर्शन करना भारी पड़ गया।पुलिस ने थाने पर का घेराव करने वाली हिन्दू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया...

Sep 25, 2024 10:24

Mathura News : राया थाना क्षेत्र के एक गांव से समुदाय विशेष के युवक द्वारा नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने के मामले में हिन्दू संगठनों को प्रदर्शन करना भारी पड़ गया।पुलिस ने थाने पर का घेराव करने वाली हिन्दू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम सहित सात लोगों के खिलाफ नामज़द मुकद्दमा दर्ज किया है। इसके अलावा उनके साथ आये 50 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने एफआईआर में जिक्र किया है कि हिन्दू संगठनों ने थाने का घेराव और पुलिस के साथ धक्का मुक्की की। साथ ही थाने का रास्ता रोक कर प्रदर्शन किया, जिससे पुलिस के कामकाज में बाधा पैदा हुई।

क्या है पूरा मामला
17 सितम्बर को राया थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग लड़की को समुदाय विशेष का युवक भगाकर ले गया था। पुलिस ने 19 सितम्बर को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ की। मामला हिन्दू लड़की से सम्बंधित होने के कारण हिन्दू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थाने पर पहुंचकर किशोरी की बरामदगी की मांग उठाई। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही लड़की को ढूंढ लिया जाएगा। पुलिस के आश्वासन पर हिन्दू संगठनों ने अपना प्रदर्शन बन्द कर दिया। फिर 22 सितम्बर को कार्यकर्ता थाने पहुंच गये और लड़की की बरामदगी की मांग करने के लिए धरने पर बैठ गये। इस बीच, भाजपा विधायक पूरन प्रकाश भी थाने पहुंचे। उनके क्षेत्र से मामला जुड़ा होने पर हिन्दू संगठनों को समझाने लगे कि पुलिस काम कर रही है। लेक़िन, हिन्दू महासभा की अध्यक्ष छाया गौतम ने एक नहीं सुनीं और धरने पर जमी रहीं। हालांकि उसी दिन पुलिस ने किशोरी को राजस्थान से बरामद कर लिया। 

पुलिसकर्मी से धक्का मुक्की नहीं हुई 
पुलिस ने हिन्दू संगठनों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया। पुलिस की इस कार्रवाई पर जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि वह केवल लड़की को लेने गईं थीं, किसी भी पुलिसकर्मी से धक्का मुक्की नहीं हुई है।

Also Read