Mathura News : सिपाही अजीत की मारी थी गोली, 7 दिन बाद उपचार के दौरान तोड़ा दम

सिपाही अजीत की मारी थी गोली, 7 दिन बाद उपचार के दौरान तोड़ा दम
फ़ाइल फोटो | अजीत

Sep 16, 2024 01:05

मथुरा में 8 सितंबर की रात को थाना सदर क्षेत्र के व्यस्ततम टैंक चौराहे के पास सिपाही अजीत पर हमलावरों ने गोली चला दी थी।

Sep 16, 2024 01:05

Mathura News : मथुरा में 8 सितंबर की रात को थाना सदर क्षेत्र के व्यस्ततम टैंक चौराहे के पास सिपाही अजीत पर हमलावरों ने गोली चला दी थी। घटना में सिपाही अजीत गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के 7 दिन बाद, 15 सितंबर को उपचार के दौरान सिपाही ने दम तोड़ दिया, जिससे परिवार और क्षेत्र में शोक का माहौल बन गया है। 

यह है पूरा मामला
मृतक सिपाही अजीत मूल रूप से मथुरा का रहने वाला था और वर्तमान में बदायूं में पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात था। वह छुट्टी पर मथुरा अपने घर आया हुआ था, जहां उसका अपने ही कुछ स्थानीय लोगों से 20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद ने ही उसकी जान ले ली। विवाद के बाद आरोपियों ने फोन कर अजीत को टैंक चौराहे पर बुलाया और वहां पहले से घात लगाए बैठे हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। अजीत को गर्दन में गोली मारी गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

मथुरा में सिपाही की हत्या, दो आरोपियों की गिरफ्तारी
घटना के बाद, मथुरा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन किया। पुलिस की तेजी से कार्रवाई करते हुए दूसरे दिन ही घटना से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं, गंभीर रूप से घायल सिपाही अजीत को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अजीत की हालत में शुरुआती कुछ दिनों में सुधार देखने को मिला, लेकिन इसके बावजूद उसकी स्थिति स्थिर नहीं हो सकी। परिवार ने बेहतर उपचार के लिए उसे दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट किया, लेकिन लगातार बिगड़ती हालत के चलते अजीत ने 7 दिन बाद दम तोड़ दिया।

गंभीर हालत में दिल्ली शिफ्ट
अजीत की मौत की खबर सुनते ही उसके परिवार में कोहराम मच गया। इस घटना ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है। पुलिस पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने घटना की तहकीकात में और तेजी लाने का आश्वासन दिया है ताकि अन्य दोषियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें