यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित
UPT | मथुरा में डिरेल हुई मालगाड़ी।

Sep 19, 2024 00:53

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए।

Sep 19, 2024 00:53

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। मथुरा जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने इस घटना की पुष्टि की और बताया कि फिलहाल रेलवे की टीम घटनास्थल पर रवाना हो चुकी है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हादसा कैसे हुआ।

मालगाड़ी झांसी से सुंदरगढ़ की ओर जा रही थी
इस घटना के कारण ट्रैक पर कई ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है। हादसे के बाद पटरियों पर कोयला फैल गया, जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ। मालगाड़ी झांसी से सुंदरगढ़ की ओर जा रही थी और इसमें कोयला लदा हुआ था। घटना के बाद से रेल मार्ग पर चल रही ट्रेनों को या तो रोक दिया गया या उनके रूट बदल दिए गए।

कोसीकलां रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक राजू मीणा ने जानकारी दी कि हजरत निजामुद्दीन से हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस को कोसीकलां स्टेशन से वापस हजरत निजामुद्दीन की ओर भेजा गया। अब यह ट्रेन बदले हुए रूट से हैदराबाद जाएगी। रेलवे की टीम घटना की जांच कर रही है और जल्द ही पटरियों को ठीक करने का काम शुरू होगा ताकि ट्रेन सेवाएं बहाल की जा सकें। 

Also Read

आरोपी और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानें सील, जानिए गोदाम में कब हुआ था विस्फोट

19 Sep 2024 07:00 PM

फिरोजाबाद खेतों से पटाखों के डिब्बे जब्त : आरोपी और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानें सील, जानिए गोदाम में कब हुआ था विस्फोट

शिकोहाबाद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नौशहरा के खेतों से 13 कार्टून पटाखों के बरामद किए हैं। आरोपित और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानों को सील कर दिया गया है। पुलिस ने लाइसेंस की शर्तों की अनदेखी और क्षमता से अधिक पटाखे स्टोर करने के आरोप में यह कार्रवाई की है। और पढ़ें