लोकसभा चुनाव 2024 : क्रूज के विरोध में लामबंद हुए स्थानीय नाविक, सांसद हेमा मालिनी से की मुलाकात 

क्रूज के विरोध में लामबंद हुए स्थानीय नाविक, सांसद हेमा मालिनी से की मुलाकात 
UPT | सांसद हेमा मालिनी से अपनी मांग रखते नाविक

Apr 08, 2024 20:07

मथुरा वृंदावन में जल पर्यटक को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा यमुना में चलाए जाने वाले गरुण क्रूज के विरोध में स्थानीय नाविकों ने लामबंद होकर नाव और स्टीमर का संचालन...

Apr 08, 2024 20:07

Mathura News (Vinod Sharma) : मथुरा वृंदावन में जल पर्यटक को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा यमुना में चलाए जाने वाले गरुण क्रूज के विरोध में स्थानीय नाविकों ने लामबंद होकर नाव और स्टीमर का संचालन अनिश्चित काल के लिए ठप कर दिया है। वहीं निषाद समाज के लोगों ने सांसद हेमा मालिनी से मुलाकात कर रोजी-रोटी बचाने की मांग की है।

जल्द क्रूज चालने की तैयारी
गौरतलब है कि सरकार द्वारा मथुरा वृंदावन में जल पर्यटक को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यमुना में क्रूज चलाने की योजना की शुरुआत की जा रही है। जिसके तहत एक कंपनी द्वारा यमुना में क्रूज चलाए जाने के लिए एक क्रूज केसी घाट पर यमुना में उतार दिया है। इसके संचालन के लिए प्लेटफार्म एवं टिकट बुकिंग काउंटर खोलने की तैयारी की जा रही है। 

स्थानीय नाविकों में आक्रोश
स्थानीय निषाद समाज के नाविकों में क्रूज संचालक को लेकर आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना है कि क्रूज के चलने से उनकी रोजी-रोटी पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और वह सभी बेरोजगार हो जाएंगे। सोमवार को निषाद समाज के लोगों द्वारा सांसद हेमा मालिनी के आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन किया गया तथा उनसे मुलाकात कर क्रूज के संचालक को रोकने की मांग उठाई।

केसी घाट पर बंद किए स्टीमर और नाव
जिस पर सांसद हेमा मालिनी द्वारा अधिकारियों से बात कर उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया। इसके बाद निषाद समाज के लोग वापस लौट गए। वहीं दूसरी ओर केसीघाट से जुगलघाट के बीच नाव चलाने वाले नाविकों ने अपनी नाव और स्टीमर का संचालन पूरी तरह से ठप कर दिया। उनका कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक वह यमुना में नाव और स्टीमर नहीं चलाएंगे।

Also Read

दोस्ती, प्रेम और विवाह, दो माह बाद ही मिला ऐसा धोखा कि जिंदगी बोझ बन गई...

8 Jul 2024 03:19 PM

आगरा Agra News : दोस्ती, प्रेम और विवाह, दो माह बाद ही मिला ऐसा धोखा कि जिंदगी बोझ बन गई...

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पति हैंडसम तो हो ही, साथ ही मालामाल भी हो। अगर मुंबई जैसे शहर से कोई युवक किसी युवती को मिल जाए तो कहने ही क्या। इसी चाहत में कई युवतियां धोखे का शिकार... और पढ़ें