कथावाचक इंद्रदेव महाराज के बयान पर बवाल : रामलीला के किरदारों को लेकर की अभद्र टिप्पणी, बोले- 'सीता का ब्लाउज...'

रामलीला के किरदारों को लेकर की अभद्र टिप्पणी, बोले- 'सीता का ब्लाउज...'
UPT | कथावाचक इंद्रदेव महाराज के बयान पर बवाल

Jul 27, 2024 14:08

वृंदावन के परिक्रमा मार्ग के श्री राधा किशोरी धाम में रहने वाले संत और कथावाचक महामंडलेश्वर इंद्रदेव महाराज के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। इंद्रदेव महाराज ने गांवों में रामलीला में किरदार निभाने वाले लोगों को लेकर अभद्र टिप्पणी की है।

Jul 27, 2024 14:08

Short Highlights
  • कथावाचक इंद्रदेव महाराज के बयान पर बवाल
  • रामलीला के किरदारों को लेकर की अभद्र टिप्पणी
  • विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी
Mathura News : वृंदावन के परिक्रमा मार्ग के श्री राधा किशोरी धाम में रहने वाले संत और कथावाचक महामंडलेश्वर इंद्रदेव महाराज के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। इंद्रदेव महाराज ने गांवों में रामलीला में किरदार निभाने वाले लोगों को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। इंद्रदेव महाराज के बयान पर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। कई स्थानों पर उनके विरोध में पुतला दहन किया गया। विवाद बढ़ने के बाद इंद्रदेव महाराज ने माफी मांग ली और अपना स्पष्टीकरण भी दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल कथावाचक इंद्रदेव महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कह रहे हैं कि रामलीला में राम और सीता का किरदार निभाने वाले मंच के पीछे सिगरेट-शराब का सेवन करते हैं और रावण-कुंभकर्ण ताश खेलते हैं। उन्होंने कहा 'गांव के लोग मंच पर इन्हें देखकर श्रद्धा से ओत-प्रोत हो जाते हैं। इनका ब्लाउज खोलकर देख लो तो पता चले कि ये सीता नहीं, कुंभकर्ण है। वो तो शुक्र है कि ब्लाउज टाइट है, वरना संतरे नीचे गिर जाते।'

विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी
इंद्रदेव महाराज का ये बयान वायरल हो गया, तो लोग भड़क गए। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाने लगी। इसके बाद इंद्रदेव महाराज की तरफ से स्पष्टीकरण जारी किया गया। उन्होंने कहा कि मेरा कहने का आशय किसी भी भगवान या किसी भी व्यक्ति की आस्था को ठेस पहुंचाना नहीं था। जो मैंने देखा था वह अपने बचपन में देखा था और वही मैं व्यास पीठ से लोगों को बता रहा था। यदि लोगों को मेरी बात से कठिनाई हुई है या बात बुरी लगी है तो मैं उनसे क्षमा चाहता हूं।

पहले भी विवादों में रहे इंद्रदेव महाराज
आपको बता दें कि धर्मप्रचारक महामंडलेश्वर इंद्रदेव महाराज पहले भी विवादों में घिरे थे। करीब 3 साल पहले उन पर किसी व्यक्ति के फ्लैट से घरेलू सामान चोरी करने के आरोप लगा था। आराधना अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या-406 में रहने वाले भानू प्रताप सिंह ने  महाराज समेत 4 लोगों पर डुप्लीकेट चाभी बनाकर चोरी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं महाराज के वृन्दावन स्थित निवास स्थान श्री राधा किशोरी भक्ति धाम पर बिजली विभाग ने भी छापेमारी की थी।

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें