मथुरा में बड़ी कार्रवाई : ओवरहेड पानी टंकी गिरने के मामले में रिपोर्ट दर्ज, तीन फर्म नामजद

ओवरहेड पानी टंकी गिरने के मामले में रिपोर्ट दर्ज, तीन फर्म नामजद
UPT | Breaking news

Jul 01, 2024 15:13

मथुरा के कृष्ण विहार में हुई पानी की टंकी गिरने के संबंध में तीन कार्यदायी फर्मों और अज्ञात लोगों को नामजद किया गया है। घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।

Jul 01, 2024 15:13

Mathura News : मथुरा के कृष्ण विहार में हुई पानी की टंकी गिरने की दुर्घटना के संबंध में एक्शन शुरू हो गया है। इस मामले में शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें तीन कार्यदायी फर्मों और अज्ञात लोगों को नामजद किया गया है। अधिशासी अभियंता जल निगम द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में घटिया सामग्री के उपयोग और लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

पांच सदस्यीय कमेटी गठित
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे किया जा रहा है और घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। मेयर विनोद अग्रवाल ने भी कहा है कि हादसे की जांच होगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

हादसे की रिपोर्ट तलब
सांसद हेमा मालिनी ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के संज्ञान में लाएंगी। साथ ही, वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात करेंगी। सांसद ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और कहा कि मृतकों के परिजनों को न्याय मिलेगा। उन्होंने अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

यह था मामला
मथुरा में 2.5 लाख लीटर की क्षमता की पानी की टंकी रविवार शाम 6 बजे भरभराकर गिर गई। बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज के पास कृष्ण विहार कॉलोनी के पार्क में यह टंकी गंगाजल परियोजना के तहत छह करोड़ में बनी थी। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक लोग घायल है। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और सेना ने भी मोर्चा संभाला।

Also Read

कार्यक्रम के 22 आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

2 Jul 2024 11:55 PM

मैनपुरी साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा मैनपुरी पहुंचे : कार्यक्रम के 22 आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

हादसा उस समय हुआ, जब भोलेबाबा सत्संग से निकल रहे थे। इसके बाद बाब निकलकर कहां गए। किसी को पता नहीं था। देर शाम पता चला कि बाबा विछवां स्थित आश्रम में हैं। यहां पर सैकड़ों अनुयायी भी मौजूद हैं। और पढ़ें