Lucknow News : सहारा इंडिया के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, कोलकाता से जुड़े तार

सहारा इंडिया के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, कोलकाता से जुड़े तार
UPT | सहारा आफिस।

Jul 04, 2024 00:58

जानकारी के मुताबिक सहारा इंडिया का ये प्रकरण कोलकाता की चिट फंड कंपनी में हुए कथित घोटाले से संबंधित है। इसकी जांच पड़ताल में ईडी की कोलकाता यूनिट काफी समय से लगी है।

Jul 04, 2024 00:58

Lucknow News : लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने सहारा इंडिया कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि कोलकाता यूनिट ने यह कार्रवाई की है। लखनऊ कार्यालय के कई वरिष्ठ अफसर भी मौके पर मौजूद हैं। प्रवर्तन निदेशालय की टीम अपनी जांच पड़ताल में जुटी है। 

ईडी कोलकाता की टीम कर रही जांच पड़ताल
जानकारी के मुताबिक सहारा इंडिया का ये प्रकरण कोलकाता की चिट फंड कंपनी में हुए कथित घोटाले से संबंधित है। इसकी जांच पड़ताल में ईडी की कोलकाता यूनिट काफी समय से लगी है। तफ्तीश के दौरान कुछ अहम जानकारी सामने आई है, जिसके बाद जांच टीम के सदस्य राजधानी लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में कपूरथला के सहारा के मुख्य दफ्तार में ईडी की बड़ी टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। 

ईडी की टीम में कई सदस्य शामिल 
बताया जा रहा है कि करीब 60 से 70 लोगों की टीम गहन जांच पड़ताल में जुटी है। ईडी की टीम के अचानक पहुंचने से मौके पर अफरातफरा मच गई। फिलहाल सहारा इंडिया की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों की ओर से भी मामले को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है। 

Also Read

सीनियर नर्सिंग ऑफिसर ने आत्मघाती कदम उठाने की दी चेतावनी

5 Jul 2024 05:37 PM

लखनऊ SGPGI: सीनियर नर्सिंग ऑफिसर ने आत्मघाती कदम उठाने की दी चेतावनी

एजीपीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर धरने पर बैठी सीनियर नर्सिंग ऑफिसर सीमा शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। और पढ़ें