वृंदावन में नशे का कारोबार : पुलिस ने एक महिला और एक युवक को 3 किलो गांजा के साथ पकड़ा

पुलिस ने एक महिला और एक युवक को 3 किलो गांजा के साथ पकड़ा
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jul 01, 2024 10:16

वृंदावन की गलियों में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। नशा मुक्त भारत अभियान के क्रम में पुलिस ने एक महिला और एक युवक को गांजा के साथ पकड़ा है।

Jul 01, 2024 10:16

Mathura News : वृंदावन पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक महिला व एक युवक को 3 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है।

नशा मुक्त भारत अभियान के क्रम में एसपी सिटी डॉ अरविंद कुमार व एएसपी कुंवर आकाश के निर्देशन व नशा मुक्त भारत अभियान के तहत अपराधियों की धरपकड़ व संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के लिए एसपी सिटी शैलेश कुमार पांडेय को लगाया गया है। बिहार घाट पर यमुना किनारे स्थित पैदल पथ के दौरान संदिग्ध हालत में घूमते हुए एक युवक व महिला को हिरासत में लिया गया। पूछताछ व तलाशी के दौरान उनके पास से 3 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ।

मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई
एएसपी कुंवर आकाश ने बताया कि पकड़े गए युवक ने अपना नाम नरेश निवासी विजयपुर सीपी रोड श्योपुर मध्य प्रदेश बताया है साथ ही एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। इनको गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही, एस आई  शिवकुमार शर्मा, महिला एस आई स्मिति पवार, आरक्षी रोहिणी दांगी, चन्द्रशेखर, विमल कुमार, योगेन्द्र कुमार शामिल थे।

मथुरा वृंदावन में बिक रहा नशीला पदार्थ
तीर्थ नगरी में मादक पदार्थों को भले ही प्रतिबंधित कर दिया गया हो लेक़िन पुलिस द्वारा नशा के खिलाफ की जा रही कार्रवाई यह दर्शाती है कि वृंदावन की गलियों में नशे का कारोबार पनप रहा है। नशे के कारोबार से महिला भी जुड़ी हुई हैं। अक्सर महिलाओं की ओर हर कोई ध्यान नहीं देता और यह गैंग पूरी तरह सक्रिय होकर अपने मंसूबों में कामयाब हो रहा है।

Also Read

कार्यक्रम के 22 आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

2 Jul 2024 11:55 PM

मैनपुरी साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा मैनपुरी पहुंचे : कार्यक्रम के 22 आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

हादसा उस समय हुआ, जब भोलेबाबा सत्संग से निकल रहे थे। इसके बाद बाब निकलकर कहां गए। किसी को पता नहीं था। देर शाम पता चला कि बाबा विछवां स्थित आश्रम में हैं। यहां पर सैकड़ों अनुयायी भी मौजूद हैं। और पढ़ें