Mathura News : कुटु के आटे से बने खाद्य उत्पादों को खाकर दर्जनों लोगों के बीमार होने के बाद नींद से जागा फूड विभाग

कुटु के आटे से बने खाद्य उत्पादों को खाकर दर्जनों लोगों के बीमार होने के बाद नींद से जागा फूड विभाग
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 11, 2024 14:36

मथुरा में कूटू का आटा खाने से बीमार हुए दर्जनों लोगों की ख़बर से सम्बंधित विभाग की नींद खुल गई।और जिन क्षेत्रों में लोग बीमार हुए वहाँ किराने की दुकानों के सेंपल लिए गये।और उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराए …

Apr 11, 2024 14:36

Mathura News : जनपद में बुधवार को कुटु के आटे से बने खाद्य उत्पादों को खाकर दर्जनों लोगों के बीमार होने की घटना के बाद जिलाधिकारी की डांट फटकार के पश्चात खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने किराना मर्चेंट का सामान बेचने वालों की दुकानों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की है।
जनपद में कुट्टू का आटा खाने से हुई फूड पोइजनिंग के दृष्टिगत जनपद में विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्यवाही की गयी ।जिसके अन्तर्गत ग्राम बाटी से बन्टू अग्रवाल के यहाँ से कुट्टू का आटा का नमूना लिया गया। तथा उसने बताया कि कुट्टू का आटा अजय प्रोवीजन स्टोर, सौंख रोड, मण्डी, मथुरा से खरीदा था। जिस पर खाद्य कारोबारकर्ता बन्टू अग्रवाल तथा थोक विक्रेता अजय प्रोवीजन स्टोर, मण्डी समिति के विरूद्ध थाना जैत में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। इसके अलावा टीम द्वारा मण्डी समिति से सोनू उस्फार वाले से पेक्ड कुट्टू का आटा का नमूना लिया गया। जिस पर निर्माता कैला मसाले, वृन्दावन अंकित था। टीम ने सोनू उस्फार वाले व निर्माता कैला मसाले के विरूद्ध थाना हाईवे में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी है ।
इसी क्रम में टीम वृन्दावन मथुरा स्थित कैला मसाले के निर्माण परिसर पर पहुँची जहाँ फैक्ट्री में ताला लगा हुआ पाया गया। जिसके उपरान्त निर्माता से दूरभाष पर भी सम्पर्क स्थापित किया गया। परन्तु सम्पर्क नहीं हो सका। उक्त निर्माण परिसर को सील कर दिया गया है।

कई जगह जांच के लिए नमूने लिए गए
मण्डी समिति मथुरा स्थित नितिन किराना स्टोर से बेसन, सैफल किराना स्टोर से साबूदाना, जगदीश प्रसाद के यहाँ से मिश्रित आचार तथा अनिल खण्डेलवाल के यहाँ से पिसी मिर्च का नमूना संग्रहित कर जॉच हेतु भेजे गए हैं। अड़ीग कस्बा, गोवर्धन में खण्डेलवाल किराना से कुटू के आटा के 02 नमूने जिसमें एक खुला व एक पैक्ड निर्माता कैला मसाला, वृन्दावन संग्रहित किये गये तथा थाना गोवर्धन में सम्बन्धित खाद्य कारोबारकर्ता एवं निर्माता के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी है।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें