Mathura News : स्वर्ण रजत हिंडोले में विराजमान होंगे ठाकुरजी, प्रशासन ने की ये व्यवस्था, जानें डिटेल...

स्वर्ण रजत हिंडोले में विराजमान होंगे ठाकुरजी, प्रशासन ने की ये व्यवस्था, जानें डिटेल...
UPT | ठाकुर बांके बिहारी मंदिर।

Aug 06, 2024 17:53

धर्म नगरी वृंदावन में हरियाली तीज के अवसर पर स्वर्ण रजत हिंडोला में विराजमान ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए देश-विदेश से उमड़ने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन...

Aug 06, 2024 17:53

Mathura News : धर्म नगरी वृंदावन में हरियाली तीज के अवसर पर स्वर्ण रजत हिंडोला में विराजमान ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए देश-विदेश से उमड़ने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन समेत नगर निगम प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसके तहत पुलिस ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात करेगी। बाहर से आने वाले सभी वाहनों को शहर के बाहर बनाई गई नगर निगम की पार्किंग में ही पार्क कराया जाएगा।

लागू होगा वन वे सिस्टम
जिला प्रशासन द्वारा ठाकुर बांके बिहारी मंदिर को केंद्र मानकर सारी व्यवस्थाएं तैयार की गई हैं। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को वन वे ट्रैफिक सिस्टम के माध्यम से प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था की गई है। 

बच्चे और बुजुर्ग न बनें भीड़ का हिस्सा
मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए बीमार बुजुर्ग एवं बच्चों को भीड़ का हिस्सा न बनने की अपील की है। प्रशासन द्वारा बनाए गए नियमों का अनुपालन करने एवं किसी भी तरह का कीमती सामान जेवरात और नगदी आदि लेकर ना आने की भी सलाह दी गई है। 

श्रद्धालुओं के लिए की ये व्यवस्था
हरियाली तीज पर स्वर्ण रजत हिंडोला में विराजमान ठाकुर जी के दर्शन के लिए आने वाले लाखों भक्तों की सुविधा की दृष्टिगत नगर निगम प्रशासन द्वारा मंदिरों के आसपास सफाई सीवर एवं स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जगह-जगह पानी के टैंकर और मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था की गई है। यमुना किनारे स्नान के लिए आने वाले भक्तों को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए बेरिकेडिंग कराई गई है। 

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें