Mathura News : वृंदावन की गलियों में घूमे मुख्य सचिव और डीजीपी, श्रद्धालुओं के लिए सुविधा बढ़ाने के निर्देश

वृंदावन की गलियों में घूमे मुख्य सचिव और डीजीपी, श्रद्धालुओं के लिए सुविधा बढ़ाने के निर्देश
UPT | निरीक्षण करते मुख्य सचिव मनोज कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार

Jul 10, 2024 17:47

मुख्य सचिव मनोज कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार ने मंदिर के आसपास के बाजार और गलियों का भी गहन निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Jul 10, 2024 17:47

Mathura News : उत्तर प्रदेश के और डीजीपी प्रशांत कुमार ने मथुरा स्थित विश्व विख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर का दौरा किया। उन्होंने मंदिर और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने और व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए समीक्षा बैठक की।

व्यवस्थाओं में सुधार के लिए निर्देश
दोनों अधिकारियों ने मंदिर के आसपास के बाजार और गलियों का भी गहन निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि मंदिर की व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार लाया जा सके।

मुख्य सचिव, डीजीपी ने क्या कहा
मुख्य सचिव ने बताया कि सरकार श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा मुहैया कराने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। डीजीपी ने कहा कि मंदिर और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए अत्याधुनिक उपकरण और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा, ताकि देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

स्थायी समाधान की कवायद
मंदिर में प्रतिदिन हजारों और त्योहारों तथा सप्ताहांत पर लाखों भक्त दर्शन के लिए आते हैं। भीड़ के कारण यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं, जिनमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है। 2022 में जन्माष्टमी के अवसर पर दो लोगों की मृत्यु के बाद, प्रशासन ने स्थायी समाधान की योजना बनाई थी। इसके तहत बांके बिहारी कॉरिडोर का निर्माण प्रस्तावित किया गया, जिसके लिए सरकार ने 150 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है।

Also Read

सड़कों पर गुंडई का खुला खेल, युवक को कार में बैठाकर पीटते रहे, वीडियो वायरल...

20 Jul 2024 05:36 PM

मथुरा Mathura News : सड़कों पर गुंडई का खुला खेल, युवक को कार में बैठाकर पीटते रहे, वीडियो वायरल...

जनपद में बदमाशों के हौसले पूरी तरह से बुलंद नजर आ रहे हैं। जहां योगी सरकार गुंडों पर लगाम लगाने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर सड़कों पर गुंडई का नंगा नाच देखने का मिल रहा है। ऐसा ही एक वीडियो... और पढ़ें