संसद में राहुल गांधी के भाषण से वृंदावन के संतों में रोष : आंदोलन का किया ऐलान, पुतला जलाकर जताया विरोध

आंदोलन का किया ऐलान, पुतला जलाकर जताया विरोध
UPT | पुतला फूंकते हिंदूवादी

Jul 02, 2024 18:09

लोकसभा में विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी के भाषण का मुद्दा गरमाता जा रहा है। वृंदावन के संतों ने भी मंगलवार को अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए प्रतीकात्मक पुतला जलाया।

Jul 02, 2024 18:09

Mathura News : नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में हिंदुओं को लेकर दिए गए भाषण पर संतों और तमाम हिंदू संगठनों में गुस्सा है। राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान के विरोध में परिक्रमा मार्ग स्थित चैतन्य कुटी में विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले संतों-महात्माओं की बैठक हुई। साथ ही राहुल गांधी का प्रतीकात्मक पुतला फूंका गया।

माफी नहीं मांगी तो आंदोलन होगा
महंत फूलडोल बिहारी दास ने कहा कि राहुल गांधी ने समस्त हिंदू समाज से माफी नहीं मांगी तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। महामंडलेश्वर स्वामी चितप्रकाशानंद महाराज ने कहा कि लोकसभा में एक संवैधानिक पद पर होते हुए राहुल गांधी द्वारा हिंदू समाज को जिस तरह से हिंसक बताया गया है वह काफी निंदनीय है। हिंदू हमेशा से अहिंसक रहा है। 

सार्वजनिक रूप से माफी मांगे
उमा शक्ति पीठाधीश्वर स्वामी रामदेवानंद सरस्वती ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताया। कहा कि राहुल गांधी को अपने बयान पर सार्वजनिक रूप से हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।

लगातार हिंदुओं का विरोध
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विनोद राघव और विभाग धर्माचार्य प्रमुख ज्ञानेश गौड़ ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू विरोधी व्यक्तित्व के व्यक्ति हैं। लगातार हिंदुओं का विरोध करते हुए देखे जाते हैं। कल लोकसभा में तो उन्होंने हद कर दी। सदन में सभी के आगे हिंदुओ को इस तरह की भाषा बोलना अपने आप में बहुत ही निंदनीय है।

इस बैठक में स्वामी सुरेशानंद महाराज, अधूतानंद महाराज, जगन्नाथ अधिकारी, लाडली दास महाराज, महायोगी महाराज, मुकुंददास, देवेंद्र सिंह, योगेश गौतम आदि मौजूद रहे।

Also Read

7 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगा मरीन इंजीनियर का पार्थिव शरीर, 12 जून को हुई थी अनिल कुमार श्रीवास्तव की मौत

5 Jul 2024 12:04 AM

आगरा Agra News : 7 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगा मरीन इंजीनियर का पार्थिव शरीर, 12 जून को हुई थी अनिल कुमार श्रीवास्तव की मौत

मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव की पार्थिव देह का इंतजार खत्म होने वाला है। उनका शव 07 जुलाई की सुबह 4:50 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा, यहां से औपचारिकताएं पूरी करने के बाद... और पढ़ें