Agra News : मुड़िया पूर्णिमा मेले में रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, 2.52 करोड़ की अतिरिक्त आय... 

मुड़िया पूर्णिमा मेले में रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, 2.52 करोड़ की अतिरिक्त आय... 
UPT | मुड़िया पूर्णिमा मेले में श्रद्धालुओं के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेनें।

Jul 25, 2024 00:18

रेलवे यात्रियों की सुविधाएं लगातार बढ़ा रहा है। देश में आयोजित किए जाने वाले धार्मिक आयोजनों एवं पर्वों के दौरान रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को लेकर सतर्क एवं सजग हो जाता है। 16 से 23 जुलाई तक मुड़िया...

Jul 25, 2024 00:18

Agra News : रेलवे यात्रियों की सुविधाएं लगातार बढ़ा रहा है। देश में आयोजित किए जाने वाले धार्मिक आयोजनों एवं पर्वों के दौरान रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को लेकर सतर्क एवं सजग हो जाता है। 16 से 23 जुलाई तक मुड़िया पूर्णिमा एवं गोवर्धन मेले का आयोजन हुआ था। जिसमें लाखों भक्तों ने गिरिराज धाम की परिक्रमा लगाकर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया था। गोवर्धन तक पहुंचने के लिए सबसे सुगम एवं सुरक्षित माध्यम रेलवे था। इस दौरान रेलवे ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई और यात्रियों की सुरक्षा के साथ साथ बेहतरीन तरीके से क्राउड मैनेज किया, जिससे मुड़िया पूर्णिमा जैसा विशाल आयोजन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। 

रेलवे ने 154 ट्रेनों की ट्रिप संचालित की
उत्तर मध्य रेलवे आगरा डिवीजन की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि 16 से 23 जुलाई के मध्य आयोजित किए गए गोवर्धन मेल को लेकर रेलवे ने अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। देशभर से यहां पर लाखों श्रद्धालु गोवर्धन के लिए पहुंचे। भक्तों के लिए रेलवे ने 154 ट्रेनों की ट्रिप संचालित की। प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि इन ट्रेनों की ट्रिप के साथ-साथ दर्जनों ट्रेनों का एक्सटेंशन एवं ठहराव किया गया था। यही नहीं, गोवर्धन मेल को लेकर दर्जनभर से अधिक स्पेशल ट्रेनें संचालित की गईं थीं। 

रेलवे को 2.52 करोड़ की अतिरिक्त आय
पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 16 से 23 जुलाई तक मेले के दौरान 8 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मथुरा, गोवर्धन और भूतेश्वर से टिकट खरीदा। इस दौरान रेलवे ने 2 करोड़ 52 लाख की अतिरिक्त आय अर्जित की है। रेलवे ने इस आयोजन को यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से 600 से अधिक आरपीएफ/ जीआरपी, रेलवे कर्मचारियों एवं स्काउट गाइड को तैनात किया था। आगरा रेल मंडल ने आरपीएफ, जीआरपी एवं स्काउट गाइड के चलते क्राउड को बेहतर मैनेजमेंट एवं बेहतरीन तरीके से कंट्रोल किया। 

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें