Agra News : अफसरों संग सड़क पर उतरीं कमिश्नर, फुट पेट्रोलिंग कर युवतियों से लिया फीडबैक...

अफसरों संग सड़क पर उतरीं कमिश्नर, फुट पेट्रोलिंग कर युवतियों से लिया फीडबैक...
UPT | महिलाओं और युवतियों से फीडबैक लेतीं कमिश्नर रितु माहेश्वरी।

Oct 11, 2024 14:06

देश में इस समय त्यौहारी सीजन चल रहा है। ताज नगरी में व्यापारियों और आम लोगों को असुरक्षा का भाव पैदा ना हो, इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सड़कों पर दिखाई देने लगे हैं। अब तक...

Oct 11, 2024 14:06

Agra News : देश में इस समय त्यौहारी सीजन चल रहा है। ताज नगरी में व्यापारियों और आम लोगों को असुरक्षा का भाव पैदा ना हो, इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सड़कों पर दिखाई देने लगे हैं। अब तक डीसीपी सिटी सड़कों पर फोर्स के साथ गश्त करते दिखाई दे रहे थे, अब मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने अफसरों के साथ फुट पेट्रोलिंग की। उन्होंने महिलाओं और युवतियों से कानून व्यवस्था के बाबत फीडबैक ली। 

किसी में न हो असुरक्षा की भावना
मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि व्यापारियों एवं आम लोगों को तीज त्योहारों पर असुरक्षा का भाव नहीं होना चाहिए। इसलिए सभी अधिकारी व्यापारियों और आम नागरिकों के साथ-साथ खासकर महिलाओं को सुरक्षा का पूरा विश्वास दिलाएं। इसी कड़ी में मण्डलायुक्त देर रात आगरा के पॉश कॉलोनी एवं प्रमुख बाज़ार कमला नगर एवं बल्केश्वर में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सड़कों पर दिखाई दीं। मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी के साथ-साथ अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी, डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी, नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल, डीसीपी सिटी सूरज राय ने कमला नगर बल्केश्वर एवं एमजी रोड पर गश्त किया। 

महिलाओं से पूछी समस्याएं
देर रात गश्त पर उतरे अधिकारियों ने राहगीरों एवं महिलाओं से पूछा कि घर से बाहर निकालने में उन्हें कोई समस्या तो नहीं आ रही, उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं। इस दौरान एक महिला ने मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी को बताया कि मेरे साथ एक घटना घटी थी, जिस पर मैंने तत्काल पुलिस को जानकारी दी, पुलिस कुछ ही क्षणों में उनके पास मदद हेतु पहुंच गई और उनकी पूरी सहायता की। 

फीडबैक बहुत ही बेहतर मिला है
मण्डलायुक्त ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आज से नवरात्रि के बाद मूर्तियों के विसर्जन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अभी दशहरा, दिवाली एवं अन्य त्यौहार हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए यहां पर पुलिस और प्रशासन सजग है। मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि अधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्र में निकलें और पेट्रोलिंग करें। आज इसी क्रम में हम सभी अधिकारी संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग एवं फुट मार्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगरा शहर से लेकर देहात तक हर थाना क्षेत्र में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च एवं फुट मार्च कर रहे हैं। उद्देश्य सिर्फ यही है कि इस त्यौहारी सीजन में किसी को असुरक्षा का भाव न हो। उन्होंने बताया कि फुट मार्च के साथ लोगों से भी फीडबैक ले रहे हैं। इसमें कई चीजें सामने निकल कर आई हैं, हम संबंधित विभागों को तत्काल निर्देश दे रहे हैं कि उन्हें वे पूरा करें। उन्होंने बताया कि फीडबैक बहुत ही बेहतर मिला है। प्रयास किया जा रहा है कि संयुक्त रूप से सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी आम लोगों को सुरक्षा का भाव दें, जिससे इस त्योहारी सीजन को किसी भी व्यक्ति या व्यापारी में असुरक्षा की भावना ना हो और वे अपना काम खुलकर कर सकें। 

आगरा में लागू है सेफ सिटी योजना
मण्डलायुक्त ने बताया कि इस समय मिशन शक्ति के साथ-साथ सेफ सिटी योजना भी जनपद में लागू है, जिसके अंतर्गत सरकारी सीसीटीवी कैमरे के साथ प्राइवेट प्रतिष्ठानों में लगे हुए कैमरों को भी इनसे लिंक करते हुए पुलिस हर व्यक्ति पर नजर बनाए हुए है। मिशन शक्ति और सेफ सिटी योजना के अंतर्गत पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूरे जिले में सतर्कता बरती जा रही है, जिससे सभी लोग सेफ और सुरक्षित रहें, जिसका फीडबैक भी सकारात्मक देखने को मिल रहा है।
 

Also Read

जानें भारत में बीयर के संरक्षण की 30 वर्ष लंबे सफर की दास्तान...

11 Oct 2024 01:16 PM

आगरा आगरा में विश्व स्लॉथ भालू दिवस : जानें भारत में बीयर के संरक्षण की 30 वर्ष लंबे सफर की दास्तान...

12 अक्टूबर, 2022 को वाइल्डलाइफ एसओएस ने विश्व स्लॉथ भालू दिवस की स्थापना में मदद करके स्लॉथ भालुओं के संरक्षण को विश्व मानचित्र पर रखा। जहां वन्यजीव संरक्षक इस वर्ष विश्व स्लॉथ भालू दिवस की दूसरी वर्षगांठ मना रहे... और पढ़ें