Agra News : लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण
UPT | जिला अस्पताल

Aug 25, 2024 22:08

जिला अस्पताल में डेंगू और टीबी विभाग की व्यवस्थाओं को परखने के लिए लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस टीम का...

Aug 25, 2024 22:08

Agra News : जिला अस्पताल में डेंगू और टीबी विभाग की व्यवस्थाओं को परखने के लिए लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस टीम का नेतृत्व एडी हेल्थ डॉक्टर शैलेंद्र भटनागर ने किया। उनके साथ लगभग 8 से 10 लोगों की टीम पहुंची थी। वहीं आगरा के डीटीओ डॉक्टर सतीश और एसीएमओ भी टीम के साथ मौजूद रहे। 

डेंगू वार्ड का निरीक्षण, मरीजों से की बात 
लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सबसे पहले टीवी विभाग में जांच पड़ताल की। टीवी विभाग के चिकित्सक से जानकारी जुटाई। इस दौरान जानकारी ली गई कि प्रतिदिन कितने मरीज यहा आते हैं और टीवी की दवा प्रॉपर मिल भी रही है या नहीं। इतना ही नहीं उनके रजिस्टर भी चेक किए गए। इसके साथ ही उन्होंने आगरा के जिला अस्पताल में डेंगू और मलेरिया के मरीजों के लिए क्या व्यवस्थाएं हैं को परखा। जिसके बाद टीम ने जिला अस्पताल में बने डेंगू वार्ड का भी निरीक्षण किया और वहां मरीजों के लिए क्या व्यवस्थाओं की जांच पड़ताल की। 

सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा ने टीम को बताई कुछ परेशानियां 
लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की टीम के पास एक चेक लिस्ट भी थी। इसके आधार पर जिला अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं परखी गयी। आगरा के जिला अस्पताल में कितने चिकित्सक हैं, दवा की स्थिति क्या है, इसकी जानकारी ली गई और टीम ने जिला अस्पताल में मौजूद सभी वार्डो का हाल भी जाना। जिला अस्पताल में क्या-क्या चिकित्सकीय इक्विपमेंट मौजूद हैं, यह सब उन्होंने लखनऊ से मिली एक चेक लिस्ट में फिल किया। इस दौरान सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा ने टीम से वार्ता कर कुछ अपनी परेशानियों को भी उनके सामने रखा। उनका कहना था कि टीम को बताया गया है कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है। साथ ही बिल्डिंग भी जर्जर हो चुकी है और उसके जीर्णोद्धार की जरूरत है।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें