advertisements
advertisements

लाशों के नाम पर सौदा : कर्मचारी बोला-दो हजार रुपये दोगे तभी होगा पोस्टमार्टम, बात सुनकर दंग रह गए पीड़ित

कर्मचारी बोला-दो हजार रुपये दोगे तभी होगा पोस्टमार्टम, बात सुनकर दंग रह गए पीड़ित
UPT | सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में स्थित पोस्टमार्टम हाउस।

Feb 13, 2024 00:35

बता दें कि रविवार को थाना न्यू आगरा क्षेत्र अंतर्गत लॉयर्स कॉलोनी में बाप, बेटे और मां की मौत से आगरा में हर हड़कंप मच गया था। एक साथ तीन लोगों की मौत ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। कारोबारी तरुण ने अपने बेटे कुशाग्र और मां बृजेश देवी की हत्या करने के बाद सुसाइड किया था।

Feb 13, 2024 00:35

Agra News ( प्रदीप रावत ) : सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में स्थित पोस्टमार्टम हाउस के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। यहां पर लाशों के नाम पर सौदा किया जा रहा है। पोस्टमार्टम के लिए लोगों से पैसे वसूले जा रहे हैं। जैसे ही यह खबर स्वास्थ्य महकमे के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची हड़कंप मच गया। इस शर्मनाक करने वाली घटना के सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अरुण श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी स्टाफ को निलंबित किया जाएगा और इन पर मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि रविवार को थाना न्यू आगरा क्षेत्र अंतर्गत लॉयर्स कॉलोनी में बाप, बेटे और मां की मौत से आगरा में हर हड़कंप मच गया था। एक साथ तीन लोगों की मौत ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। कारोबारी तरुण ने अपने बेटे कुशाग्र और मां बृजेश देवी की हत्या करने के बाद सुसाइड किया था। इन तीनों के शव एसएन मेडिकल कॉलेज स्थित पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे थे। यहां लोगों ने मानवता शर्मसार होते हुए देखा। आगरा के पोस्टमार्टम हाउस पर शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए सौदा किया गया और लोगों से दो हजार रुपये मांगे गए। इस पर लोगों ने तीनों शव एक ही घर के होने का हवाला दिया। जिसके बाद आरोपी कर्मचारियों ने 500 रुपये का डिस्काउंट देने की बात कही। 

सीएमओ को भेजा नोटिस
यह शर्मनाक मामला सामने आने के बाद अधिवक्ता ने सीएमओ को नोटिस भेजा है। लॉयर्स कॉलोनी के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता रमाशंकर शर्मा ने बताया कि लॉयर्स कॉलोनी के तरुण चौहान, उनका बेटा कुशाग्र और मां बृजेश देवी के शव पेास्टमार्टम के लिए 11 फरवरी को डेढ़ बजे पहुंचे थे। यहां स्टाफ ने मृतक के ताऊ के बेटे विक्की चौहान से कहा कि 2000 रुपये देंगे तभी पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

कर्मचारियों ने की अभद्रता
पोस्टमार्टम के कर्मचारी द्वारा पैसे मांगने को लेकर जब पीड़ितों ने इसका विरोध किया और कहा कि पोस्टमार्टम के लिए कैसे पैसे। इस पर कहा गया कि 500 रुपये सफाई और प्रति शव के 500 रुपये लिए जाते हैं। अगर रुपये नहीं दिए जाएंगे तो पोस्टमार्टम नहीं होगा। जब इसका विरोध किया गया तो पोस्टमार्टम हाउस में तैनात स्टाफ अभद्रता पर उतर आया। इस पर विक्की ने 1500 रुपये दिए जिसके बाद पोस्टमार्टम किया गया और शवों को सौंपा गया। अधिवक्ता ने मांग की है कि इस मामले की जांच करते हुए स्टाफ पर मुकदमा दर्ज किया जाए और इसकी शिकायत सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को भी भेजी जाए।

क्या कहा सीएमओ ने
इस मामले में सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि पोस्टमार्टम निःशुल्क होता है। कर्मचारियों ने रुपये मांगे हैं, ये बेहद गंभीर मामला है। इस पूरे मामले में कमेटी गठित कर जांच कराई जाएगी और आरोपी कर्मचारियों को निलंबित किया जाएगा और प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। इस घटना ने स्वास्थ्य महकमे को भी शर्मसार कर दिया है, इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

Shorts

Also Read

यूपी में विपक्षी गठबंधन पर मंत्री का हमला, बोले - माल वही, पैकिंग नई

25 Feb 2024 09:22 PM

फिरोजाबाद

फिरोजाबाद में जयवीर सिंह : यूपी में विपक्षी गठबंधन पर मंत्री का हमला, बोले - माल वही, पैकिंग नई

फिरोजाबाद में रविवार को महाराणा प्रताप की प्रतिमा का लोकार्पण करने पहुंचे संस्कृति और पर्यटन मंत्री ने कई मुद्दों पर बात करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पुलिस भर्ती परीक्षा का मामला और कई अहम मुद्दे चर्चा में बने रहे। इसके साथ ही मंत्री ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। और पढ़ें