अलीगढ़ प्राथमिक विद्यालय : स्कूल में प्रधानाचार्य ने ढाया जुल्म,  छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां

स्कूल में प्रधानाचार्य ने ढाया जुल्म,  छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां
UPT | छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां

Aug 06, 2024 18:03

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कलम पकड़ने की उम्र की बच्चियों के हाथों में बेलन थमाए गए हैं। यह घटना शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर...

Aug 06, 2024 18:03

Short Highlights
  • कक्षा के दौरान ही छात्राओं से रोटियां बनवाई जा रही हैं
  • शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं
  • छात्रों को स्कूल में सूखी रोटी खाने को मिलती हैं
Aligarh News : अलीगढ़ जिले के विकास खंड लोधी स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां छोटी-छोटी छात्राओं से कक्षा के दौरान ही रोटियां बनवाई जा रही हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कलम पकड़ने की उम्र की बच्चियों के हाथों में बेलन थमाए गए हैं। इस घटना ने शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

विभागीय कार्रवाई के बावजूद नहीं रुक रही घटनाएं
यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब सरकार सर्व शिक्षा अभियान को बढ़ावा देने और शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए लगातार प्रयासरत है। हालांकि, कुछ शिक्षक नियमों का उल्लंघन करते हुए इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाए जाते हैं। विभागीय कार्रवाई के बावजूद, ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।



बच्चों को दी जाती है सूखी रोटी
वहीं छात्रों से बातचीत में पता चला कि स्कूल में उन्हें सूखी रोटी खाने को मिलती हैं और दूध नहीं दिया जाता। लगभग 300-400 छात्रों वाले इस विद्यालय में 11 अध्यापक तैनात बताए गए हैं। छात्रों को पतली दाल खिलाई जाती है और विद्यालय में अनियमितताओं का अंबार लगा हुआ है। रसोइया नूरजहां का कहना है कि कुछ दिन पहले तक वह 300-400 बच्चों का खाना बनाती थी, लेकिन उन्हें निकाल दिया गया। अब वहां कोई खाना नहीं बनाता। जब एक अध्यापिका से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अपना नाम बताने से इनकार कर दिया और कहा कि आज रसोइया की तबीयत खराब होने के कारण वह नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- अनुदेशकों का शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन : अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो, भाजपा पर बोला हमला

लगातार सामने आ रहे ऐसे मामले
गौरतलब है कि इससे पहले भी, धनीपुर ब्लॉक के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पीटने और उनसे हवा करवाने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद संबंधित अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया था। बीएसए अलीगढ़ राकेश कुमार से इस नए मामले पर प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Also Read

थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी

17 Sep 2024 01:46 AM

एटा Etah News : थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी

 यूपी के एटा में चार महीने की दुधमुंही बच्ची की जिम्मेदारियों से बाप ने मुंह मोड़ा तो मां की ममता भी निष्ठुर हो गई। मां-बाप दोनों ने बच्ची को रखने से... और पढ़ें