advertisements
advertisements

Aligarh News : सड़क पर शव रखकर जाम लगाने के मामले में सात नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज  

सड़क पर शव रखकर जाम लगाने के मामले में सात नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज  
UPT | शव रख सड़क पर लगाया जाम।

May 16, 2024 02:06

मंगलवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि आभा होटल के सामने कुछ व्यक्तियों ने रामघाट रोड पर शव को रखकर मार्ग जाम कर दिया है। इस पर प्रभारी निरीक्षक थाना क्वार्सी व चौकी प्रभारी सुरेन्द्र नगर मय अन्य पुलिस बल के मौके पर पहुंचे।

May 16, 2024 02:06

Aligarh News : अलीगढ़ में शव को सड़क पर रखकर जाम करने के मामले में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ नामजद और 150 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल, मंगलवार की देर रात अलीगढ़ के बेगम बाग इलाके में रहने वाले ट्रक क्लीनर जितेंद्र की जेवर में दुर्घटना में मौत हो गई थी। लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव रामघाट रोड पर रखकर जाम लगा दिया गया था। इस दौरान परिजन मुआवजे की मांग कर रहे थे, हालांकि मौके पर पुलिस जाम को खुलवाने के लिए परिजनों को समझाती रही। जाम के चलते यातायात व्यवस्था गड़बड़ा गई थी। कई घंटे के बाद मुआवजे पर सहमति बनने पर परिजन माने और शव को सड़क से हटाकर जाम को खोला गया था, लेकिन इस मामले को लेकर थाना क्वार्सी के दरोगा आशीष कुमार यादव ने सड़क जाम करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

शव को सड़क पर रख करते रहे मुआवजे की मांग
मंगलवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि आभा होटल के सामने कुछ व्यक्तियों ने रामघाट रोड पर शव को रखकर मार्ग जाम कर दिया है। इस पर प्रभारी निरीक्षक थाना क्वार्सी व चौकी प्रभारी सुरेन्द्र नगर मय अन्य पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। ज्ञात हुआ कि मृतक जितेंद्र ट्रक में हेल्पर का कार्य करता था। उसकी मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में दनकौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। दनकौर थाना पुलिस द्वारा मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को उसके परिजन को सुपुर्द कर दिया गया था। इसके बाद परिजन व मोहल्ले के लोगो ने मृतक के शव को अलीगढ़ लाकर रामघाट रोड पर आभा होटल के सामने सड़क पर रखकर अवैध तरीके से जाम लगा दिया। पुलिस द्वारा मौके पर जमा लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और लगभग दो घंटे से अधिक समय तक जाम लगाकर मुआवजे की मांग करते रहे।  

सार्वजनिक मार्ग को बाधित करने पर दर्ज हुआ मुकदमा 
इस दौरान सड़क पर आवागमन पूर्णतः बाधित रहा। पुलिस द्वारा लोगों को काफी समझाने के बाद मुश्किल से जाम खुल सका। रोड पर जाम लगाने वालों की जानकारी एवं पहचान करने पर राहुल अग्रवाल, कुलदीप, सुमित कठेरिया, संजीव कुमार, गगन अग्रवाल, पंकज शर्मा, गिरीश नेता आदि एवं अन्य 150 अज्ञात बेगमबाग निवासीगण द्वारा विधि विरुद्ध तरीके से जाम लगाया जाना पाया गया। जिले में धारा 144 लागू है, सीआरपीसी के उल्लंघन एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने व सार्वजनिक मार्ग को बाधित करने आदि कृत्य किए जाने का आरोप लगाया गया है। इसके विरुद्ध थाना क्वार्सी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। थाना प्रभारी विजय कांत शर्मा ने बताया कि धारा 144 का उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने व सार्वजनिक मार्ग को बाधित करने के कृति में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

Also Read

चलती बस में लगी आग, पीछे से आ रहे बाइक सवार की सूचना पर सवारियों की बची जान 

26 May 2024 02:40 PM

अलीगढ़ Aligarh News : चलती बस में लगी आग, पीछे से आ रहे बाइक सवार की सूचना पर सवारियों की बची जान 

अलीगढ़ में चलती हुई रोडवेज बस में अचानक आग लग गई। बस में 60 से ज्यादा सावरिया बैठी हुई थी। वहीं आनन - फानन में यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। और पढ़ें