राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह :  21 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति व राज्यपाल समारोह में होंगे शामिल

  21 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति व राज्यपाल समारोह में होंगे शामिल
UPT | जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण

Oct 20, 2024 00:57

भारत के उप राष्ट्रपति एवं  उत्तर प्रदेश के राज्यपाल का 21 अक्टूबर को राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में आगमन प्रस्तावित है।

Oct 20, 2024 00:57

Short Highlights
  • दीक्षांत समारोह के दौरान व्यवस्था बनाने के निर्देश 
  • जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण
Aligarh News : भारत के उप राष्ट्रपति एवं  उत्तर प्रदेश के राज्यपाल का 21 अक्टूबर को राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में आगमन प्रस्तावित है। दीक्षांत समारोह के सकुशल आयोजन को लेकर जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 ने शनिवार को सभी नामित मजिस्ट्रेट्स के साथ कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक करने के उपरान्त कार्यक्रम स्थल राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दीक्षांत समारोह के दौरान व्यवस्था बनाने के निर्देश 
जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान बताया कि सम्पूर्ण कार्यकम के प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी होंगे, जो पुलिस अधीक्षक नगर समन्वय बनाते हुये सम्पूर्ण कार्यक्रम को निर्विघ्न एवं सुव्यस्थित रूप से सम्पादित कराएंगे। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने एवं समस्त कार्यक्रम को सुचारू रूप से सम्पादित किये जाने के लिए मजिस्ट्रेट्स एवं अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई है। कार्यक्रम पूर्ण होने तक अपने ड्यूटी प्वाइंट न छोड़ें। उन्होंने सभी मजिस्ट्रेट्स एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि आज ही अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट देख लें, ताकि कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से बचा जा सके। उन्होंने विद्युत एवं खाद्य सुरक्षा को सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। बीएसए को निर्देशित किया गया कि वह विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए स्कूलों के बच्चों को उनके सीटिंग प्लान के अनुसार ही बैठाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण  
विश्वविद्यालय के स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने हैलीपैड, कार्यक्रम स्थल शीला गौतम ऑडिटोरियम हॉल, पार्किंग स्थल, मीडिया गैलरी का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर एवं आसपास समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित कराई जाए। सभी प्रतिभागियों को उनके सीटिंग प्लान के अनुसार ही बैठाया जाए । ऐसे में समय रहते अपने दायित्वों को अच्छे से समझ लें और उसी के अनुसार आपसी समन्वय करते हुए कार्यक्रम को निर्विघ्न रूप से संपन्न कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर कुलपति चंद्रशेखर, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एडीएम प्रशासन पंकज कुमार,  रजिस्ट्रार वीके सिंह, कुलसचिव अजय कृष्ण यादव, बीएसए राकेश कुमार व विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read