झांसी में युवक की 7 पसलियां टूटी : घटना के 16 दिन बाद हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

घटना के 16 दिन बाद हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 19, 2024 23:50

झांसी में शनिवार को एक युवक की मौत की खबर से लोगों में खलबली मच गई। परिजनों का आरोप है कि चार लोगों ने युवक को जबरदस्ती शराब पिलाकर बेहोश कर...

Oct 19, 2024 23:50

Jhansi News : झांसी में शनिवार को एक युवक की मौत की खबर से लोगों में खलबली मच गई। परिजनों का आरोप है कि चार लोगों ने युवक को जबरदस्ती शराब पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद बेहोशी हालत में पीट-पीटकर 7 पसलियां तोड़ दी। सिर पर भी हमला किया। इसके बाद मरे हुए समझ कर सड़क किनारे झाड़ियों में फेंककर भाग गए। 16 दिन चले इलाज के बाद आज युवक की मौत हो गई।



गाय घर पहुंची लेकिन युवक नहीं पहुंचा
जानकारी के मुताबिक, युवक अपने घर से गाय खरीदने निकला था। इस दौरान एक आरोपी ने उसे फोन किया और अपने बुलाया। फिर उसे बेरहमी से पीटा गया। पोस्टमार्टम में उसके शरीर पर आठ से ज्यादा इंटरनल चोट मिली है। जबकि एक्सटर्नल चोट कोई भी नहीं मिली है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है। मृतक का नाम चिंतामन (32) खेमचंद था। वह एरच थाना क्षेत्र के सुरबई गांव का निवासी था। मृतक के ताऊ दीनदयाल ने बताया कि मेरा भतीजा चिंतामन बीते तीन अक्टूबर को मोटरसाइकिल से अपनी रिश्तेदारी में गाय खरीदने बिरथरी गांव गया था। गाय लोड कराकर पिकअप घर के लिए रवाना कर दी। इसके बाद भतीजा बाइक से घर लौट रहा था। चिंतामन खेती-किसानी करता था। मौत के बाद घर में कोहराम मचा है। उसकी दो बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। 10 साल की बेटी खुशबू और 5 साल का बेटा हर्ष है। पति का शव देखकर पत्नी अंजू का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 को लेकर दुनियाभर में उत्साह : विदेशी मेहमानों का आगमन शुरू, संगमनगरी के विकास पर जताई खुशी

बेरहमी से पीट- पीटकर मार डाला
उन्होंने बताया कि गाय घर पहुंच गई, लेकिन भतीजा नहीं आया। बेलमा गांव के एक व्यक्ति ने उसे कॉल कर अपने पास बुलाया। तब वह रिश्तेदारी से बेलमा गया। वहां 4 लोगों ने भतीजे को शराब पिलाई। आरोप है कि शराब पिलाने के बाद चारों आरोपियों ने उसे बेरहमी से पीटा। मरा हुआ समझकर भतीजे को मरणासन हालत में बसोबई के पास सड़क किनारे फेंक गए। बाइक भी पास में डाल गए। 

ये भी पढ़ें : नोएडा कैंब्रिज स्कूल केस : यूपी कांग्रेस ने पुलिस और सरकार पर हमला बोला, उद्योगपतियों की कठपुतली बताया

 सिर में अंदरूनी चोट
ताऊ ने आगे बताया कि हम लोगों को सूचना मिली थी कि चिंतामन का एक्सीडेंट हो गया। तब हम लोग उसे झांसी लाए और भर्ती करा दिया। इलाज के दौरान आज भतीजे की मौत हो गई। तहकीकात करने पर पता चला कि चिंतामन का एक्सीडेंट नहीं हुआ, उसका साजिश के तहत मर्डर किया गया है। क्योंकि, उसके शरीर पर बाहर से कोई चोट नहीं थी। पीठ की तरफ वाली 7 पसलियां टूटी हैं। साथ ही कान के पीछे सिर में भी अंदरूनी चोट है। बाइक पर भी एक्सीडेंट का कोई निशान नहीं है। अगर हादसा होता है तो शरीर में बाहर चोट जरूर आती है। लेकिन चिंतामन को कोई बाहरी चोट नहीं थी। आरोपियों ने खुद को बचने के लिए हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की है।

8 दिन पहले हुआ था विवाद
ताऊ ने आगे बताया कि एक आरोपी का हमारे घर पर आना-जाना था। घटना से करीब आठ दिन पहले भी आरोपी का भतीजे चिंतामन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। तब आरोपियों ने चिंतामन का मोबाइल तोड़ दिया था। रंजिश रखते हुए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। तभी आरोपी अपने घर से फरार है।

तहरीर मिलने पर होगी कार्रवाई 
समथर थानाध्यक्ष अरुण तिवारी ने बताया कि एक्सीडेंट में घायल हुआ था। आज मौत होने की सूचना नहीं है। न ही परिजनों ने कोई तहरीर दी है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

ट्रक ड्राइवर ने कई वाहन और ऑटो चालक को रौंदा, 3 किमी तक जो भी जद में आया उसे ठोका, मचा कोहराम

20 Oct 2024 01:52 AM

झांसी झांसी में दर्दनाक सड़क हादसा : ट्रक ड्राइवर ने कई वाहन और ऑटो चालक को रौंदा, 3 किमी तक जो भी जद में आया उसे ठोका, मचा कोहराम

नशे में धुत ट्रक ड्राइवर ने अनियंत्रित ट्रक से तीन किलोमीटर तक सड़क पर कोहराम मचाया। ट्रक चालक ने बुंदेलखंड महाविद्यालय से लेकर झांसी रेलवे... और पढ़ें