Aligarh News : यूपी पुलिस भर्ती की पुन: परीक्षा एक माह में कराने की योगी सरकार से मांग

यूपी पुलिस भर्ती की पुन: परीक्षा एक माह में कराने की योगी सरकार से मांग
UPT | एसीएम प्रथम मोहम्मद अमान को ज्ञापन सौंपते AAP पदाधिकारी

Feb 26, 2024 15:03

आम आदमी पार्टी ने यूपी पुलिस भर्ती की पुन:परीक्षा एक माह के अंदर कराये जाने की मांग प्रदेश सरकार से की…

Feb 26, 2024 15:03

Short Highlights
  • यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को विपक्ष बना रहा है मुद्दा 
  • परीक्षा रद्द करने से सरकार पर उठ रहे सवाल

Aligarh News : अलीगढ़ में आम आदमी पार्टी ने पुलिस भर्ती पेपर लीक और समीक्षा अधिकारी (RO,ARO) में अनियमिता को लेकर हाई कोर्ट जज की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग की है। इतना ही नहीं यूपी पुलिस भार्ती की परीक्षा को एक माह के भीतर कराए जाने को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश सोशल मीडिया के प्रभारी रजत शर्मा ने पेपर लीक करने वाले दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग उठाई है, साथ ही प्रदेश सरकार सुनिश्चित करें कि भविष्य में कोई पेपर लीक न हो।

विपक्ष बना रहा है मुद्दा 
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर प्रदेश सरकार ने एक्शन लिया है और भर्ती परीक्षा निरस्त करते हुए दोषियों पर जांच की बात कही है । वहीं पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर विपक्ष मुद्दा बना रहा है। कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी युवाओं के रोजगार को मुद्दा बना रही है। आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण आर्य ने कहा कि एक ओर जहां यूपी में बेरोजगारी दर निरंतर बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर बमुश्किल सरकारी भर्ती निकलती है। सरकारी भर्तियां निकलते नकल माफिया सक्रिय हो जाते हैं  और  पेपर लीक कराते हैं। यूपी पुलिस भर्ती की 17, 18 फरवरी को हुई परीक्षा का पेपर लीक हो गया। जिससे कड़ी मेहनत कर परीक्षा की तैयारी करने वाले लाखों परीक्षार्थियों के मेहनत पर पानी फिर गया। इसके बाद से लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में युवाओं के जोरदार विरोध प्रदर्शन के दबाव में योगी सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी है। 

परीक्षा रद्द करने से सरकार पर उठ रहे सवाल
आम आदमी पार्टी के यूपी सोशल मीडिया प्रभारी रजत शर्मा ने बताया कि भर्ती के लिए सरकारी परीक्षा रद्द करने से सरकार पर कई सवाल उठाते हैं। सरकार के लापरवाह और भ्रष्टाचार होने के कारण पेपर लीक हो रहे हैं और युवा प्रतिभाओं के साथ अन्याय हो रहा है । वही इस अपराधिक कृत्य पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए । 

Also Read

पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बनकर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें