Aligarh News : पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, री-एग्जाम कराने की मांग रखी

पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, री-एग्जाम कराने की मांग रखी
UPT | कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते छात्र

Feb 19, 2024 21:23

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर अलीगढ़ में छात्रों ने प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर दर्जनों छात्रों के द्वारा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। जिसको लेकर छात्रों के द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है।

Feb 19, 2024 21:23

Short Highlights
  • मांग पूरी नहीं हुई तो  कोर्ट में देंगे चुनौती 
  • री- एग्जाम की छात्रों ने मांग की 

 

 Aligarh news :  पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर अलीगढ़ में छात्रों ने प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर दर्जनों छात्रों के द्वारा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। जिसको लेकर छात्रों के द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। छात्रों का साफ तौर पर कहना है उनके द्वारा कड़ी मेहनत करने के बाद पेपर दिये गए थे, लेकिन जब वह पेपर देने के बाद केंद्र से बाहर निकले, तब तक पेपर लीक हो चुका था। यही कारण है कि छात्रों के द्वारा की गई कड़ी मेहनत बेकार हो गई। पेपर लीक को लेकर  छात्रों में आक्रोश व्याप्त है। छात्रों के द्वारा बड़े प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। 

मांग पूरी नहीं हुई तो  कोर्ट में देंगे चुनौती 
पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों की मांग है कि री- एग्जाम कराया जाय।  मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उनके द्वारा प्रदेश पुलिस की भर्ती प्रक्रिया को रद्द कराने के लिए हाई कोर्ट या फिर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। मौजूदा  हालातों की अगर बात कही जाएं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नकल विहीन परीक्षा कराने के दावे किए थे, लेकिन लंबे समय से अब तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है। 

री- एग्जाम की छात्रों ने मांग की 
छात्रा नेहा ने बताया कि यूपी पुलिस का पेपर लीक हुआ है और री -एग्जाम होना चाहिए, उन्होंने कहा कि चारों शिफ्ट का पेपर लीक हुआ है. हैंडराइटिंग से आंसर लिखकर लीक किया गया है। छात्र गौरव ने बताया सरकार पेपर लीक और नकल को रोकने के लिए बड़ा प्रयास कर रही है, लेकिन सरकार की योजनाएं सफल नहीं हो रही हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होनी चाहिए और दोबारा फिर से एग्जाम होना चाहिए। गौरव ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर बहुत ज्यादा चेकिंग नहीं चल रही थी, जिससे पेपर लीक को रोका जा सकें।  छात्र अंकुर ने बताया कि हमारी मांग है कि 17 और 18 को जो पुलिस भर्ती का पेपर लीक हुआ है फिर से री- एग्जाम कराया जायें।  अंकुर ने बताया कि टेलीग्राम पर सभी आंसर हैंडराइटिंग में वायरल हुआ है। 

Also Read

पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बनकर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें