advertisements
advertisements

Aligarh News : डीएम ने सरकारी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बेड के चादर की गुणवत्ता नहीं मिली ठीक  

डीएम ने सरकारी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बेड के चादर की गुणवत्ता नहीं मिली ठीक  
UPT | सरकारी अस्पताल में निरीक्षण करते जिलाधिकारी।

May 16, 2024 02:21

जिलाधिकारी द्वारा बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र हरदुआगंज का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने सर्वप्रथम ओपीडी कक्ष पहुंचकर उपस्थित चिकित्सकों से ओपीडी के बारे में जानकारी प्राप्त की।

May 16, 2024 02:21

Aligarh News : अलीगढ़ में जिलाधिकारी विशाख जी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संजीदा हैं । कानपुर में डीएम रहते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का स्वयं रियलिटी चेक किया था। अलीगढ़ में भी बुधवार को जिलाधिकारी ने हरदुआगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई, आवश्यक दवाओं के साथ ही चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की। वहीं, अस्पताल के वार्ड में निरीक्षण में साफ-सफाई और बेड की चादर की गुणवत्ता ठीक नहीं होने पर सीएससी प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए हैं।
 
मरीजों व तीमारदारों के लिए शुद्ध पेयजल व्यवस्था देखी 
जिलाधिकारी द्वारा बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र हरदुआगंज का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने सर्वप्रथम ओपीडी कक्ष पहुंचकर उपस्थित चिकित्सकों से ओपीडी के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिसमें बताया गया कि अब तक 244 मरीजों की ओपीडी हुई है। डीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम के दृष्टिगत सभी सीएचसी-पीएचसी एवं जिला चिकित्सालयों में मरीजों व तीमारदारों के लिए शुद्ध पेयजल, छायादार बैठने की व्यवस्था के साथ ही आवश्यक दवाओं की उपलब्धता व समय से चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। डीएम ने फार्मेसी कक्ष के निरीक्षण में एंटी रेबीज इंजेक्शन व एंटी स्नेक वैनम दवाओं की उपलब्धता को देखा और यह भी देखा कि एक्सपायरी दवाओं को यथा सम्भव हटाया जा रहा है । मौके पर सभी दवाएं सही पाई गईं।

अस्पताल में बेड की चादर की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली 
डीएम ने इमरजेंसी वार्ड के निरीक्षण में सफाई व्यवस्था व बेड की चादर की गुणवत्ता ठीक न पाए जाने पर सीएचसी प्रभारी को निर्देशित किया कि लॉन्ड्री से संबधित संस्था को चेतावनी दी जाए। गुणवत्ता ठीक न होने पर संस्था के भुगतान में कटौती की जाए। ब्लड सैंपलिंग के संदर्भ जानकारी प्राप्त हुई कि मंगलवार को 122 मरीजों के नमूने लिए गए और उनकी रिपोर्ट दे दी गई है। बुधवार को 222 मरीजो के नमूने संग्रहित किए गए हैं। डीएम ने ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट के निरीक्षण में सीएचसी प्रभारी को निर्देश दिए कि यूनिट का कार्य पूर्ण होने पर जल्द से जल्द हैंड ओवर लिया जायें । मौके पर डिप्टी सीएमओ रोहित गोयल, सीएचसी प्रभारी डॉक्टर प्रवेंद्र कुमार समेत अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।
 

Also Read

चलती बस में लगी आग, पीछे से आ रहे बाइक सवार की सूचना पर सवारियों की बची जान 

26 May 2024 02:40 PM

अलीगढ़ Aligarh News : चलती बस में लगी आग, पीछे से आ रहे बाइक सवार की सूचना पर सवारियों की बची जान 

अलीगढ़ में चलती हुई रोडवेज बस में अचानक आग लग गई। बस में 60 से ज्यादा सावरिया बैठी हुई थी। वहीं आनन - फानन में यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। और पढ़ें