advertisements
advertisements
ऑथर A K Sharma

Etah News : शहर के प्रसिद्ध 6 मंजिला होटल में लगी भीषण आग, बिना NOC के हो रहा था संचालित

शहर के प्रसिद्ध 6 मंजिला होटल में लगी भीषण आग, बिना NOC के हो रहा था संचालित
UPT | होटल में लगी आग

May 15, 2024 23:39

एटा के एक प्रसिद्ध होटल में आज शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई । होटल में आग लगते ही होटल में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने होटल से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई । बताया जा रहा है कि होटल फायर सर्विस की बिना NOC के ही होटल चल रहा था।

May 15, 2024 23:39

Etah News : जनपद एटा के एक प्रसिद्ध होटल में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही होटल में मौजूद लोगों मे अफरा तफरी मच गई। और सभी लोगों ने होटल के बाहर निकलने के लिए दौड़ लगा दी। 

आग लगने से होटल के अंदर धुआं ही धुआं भर गया
जानकारी के मुताबिक, एटा शहर के प्रसिद्ध 6 मंजिला गुप्ता पैलेस होटल में अचानक आग लग गई। होटल में आग की खबर लगते ही होटल में अफरा तफरी मच गई और होटल में रुके हुए और रेस्टोरेंट में खाना खा रहे लोग अपनी अपनी जान बचाने के लिए दौड़ पड़े। वहीं आग लगने से होटल के अंदर धुआं ही धुआं भर गया। होटल के अंदर फंसे हुए व्यक्ति को डर था कि दम घुटने से कहीं जान न चली जाए। वहीं आग लगने की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का प्रयास किया गया।

सांस लेने में दिक्कत आ रही थी
मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत सिंह राणा ने बताया अग्निशमन कार्यालय पास में ही होने के कारण कुछ ही मिनट में अग्निशमन विभाग की टीम दो फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंच गई और उसने बमुश्किल आग पर काबू पाया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि होटल बिना एनओसी की चल रहा था और होटल में आग से बचाव के पर्याप्त उपाय भी नहीं थे। होटल को पूर्व में तीन बार नोटिस दिया जा चुका है फिर भी होटल प्रबंधन ने लापरवाही दिखाते हुए होटल का संचालन बिना अग्निशमन विभाग की एनओसी के बिना ही जारी रखा। उन्होंने बताया होटल में डक्ट में पीछे की तरफ से आग लगी और प्लास्टिक और फोम में आग पकड़ने के कारण होटल में धुंआ- धुंआ भर गया था। जिससे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी आग लगने के समय होटल में लोग मौजूद थे उन्होंने किसी तरह से निकल कर अपनी जान बचाई। होटल और अग्निशमन विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है

बिना एनओसी के संचालित किया जा रहा हैं होटल
सोचने वाली बात ये है कि बिना एनओसी के किस की मिली भगत से पिछले कई सालों से शहर में के बीचों-बीच होटल कैसे संचालित हो रहा था। जिसका जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है। एटा शहर में कई होटल, हॉस्पिटल व्यवसयिक प्रतिष्ठान, बिना एनओसी के संचालित किया जा रहा हैं। फिलहाल अग्निशमन अधिकारी प्रशांत सिंह राणा ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।
 

Also Read

अचानक तेज धमाके के साथ फटी सड़क, क्षेत्र में फैली दहशत

26 May 2024 06:20 PM

एटा एटा में चौंकाने वाली घटना : अचानक तेज धमाके के साथ फटी सड़क, क्षेत्र में फैली दहशत

प्रदेश भर में लगातार बढ़ते तापमान और भीषण गर्मी के बीच एटा जनपद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां अलीगंज कस्बे के मुस्तफा सब्जी मंडी के पास बनी एक किराना की दुकान के सामने अचानक जोरदार धमाके... और पढ़ें