advertisements
advertisements
ऑथर A K Sharma

एटा पुलिस की बड़ी सफलता : डीप फेक वीडियो बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश , 8 आरोपी गिरफ्तार

डीप फेक वीडियो बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश , 8 आरोपी गिरफ्तार
UPT | डीप फेक वीडियो बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश

Apr 03, 2024 19:48

एटा पुलिस ने एक ऐसे शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है जो महिला और लड़कियों के डीप फेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया करता था । पुलिस ने 8 आरोपी को गिरफ्तार किया है उनके कब्जे से 9 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

Apr 03, 2024 19:48

Etah News : जनपद एटा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक इस गैंग का पर्दाफाश किया है। जिसने महिला और युवतियों का डीप-फेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित आठ शातिर युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 8 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए है।

यह है पूरा मामला
बता दें कि पूरा मामला जनपद एटा के कोतवाली जलेसर क्षेत्र का है, जहां थाना सकरौली निवासी एक युवती का एक डीप फेक वीडियो बनाकर वायरल किया था। जिसकी शिकायत पीड़ित युवती ने थाना जलेसर में की थी। बताया जाता है कि पीड़ित युवती जलेसर क्षेत्र में बच्चों को कोचिंग देने जाती है। वहीं शातिर आरोपियों ने युवती के वीडियो को एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में लिंक बनाकर डाला था। जिसकी वजह से युवती के परिवार की छवि खराब करने की कोशिश की गई थी। इसी मामले में थाना जलेसर में धर्मेन्द्र कुशवाह, जितेन्द्र कुशवाह व एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

सात अपराधियों को किया गिरफ्तार
इसी क्रम में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए पंजाब निवासी अभियुक्त अरबाज को जिला संगरूर स्थित उसके घर से और प्रकाश में आए अन्य सात अभियुक्तों को मोहनपुर बम्बा पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार शातिर अभियुक्त अरबाज टेलीग्राम पर चल रहे चैनल ‘काली रातें’ का एडमिन है, जिस पर अश्लील कंटेन्ट डाला जाता था। पीड़िता के अनुसार उसी ग्रुप पर उसका डीप-फेक वीडियो बनाकर उसका लिंक अपलोड किया गया था।

डिलीट की गई चैट के स्क्रीनशॉट और वीडियो लिंक बरामद
वीडियो को कुछ स्थानीय लोगों द्वारा टेलीग्राम के उस लिंक को स्थानीय व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर दिया गया। स्थानीय पुलिस को शिकायत मिलने पर अभियुक्त धर्मेन्द्र द्वारा एडमिन से व्हाट्सएप चैट कर उक्त वीडियो लिंक को डिलीट करा दिया गया। वही, पुलिस को अभियुक्त धर्मेन्द्र के फोन से उक्त सभी डिलीट की गयी चैट के स्क्रीनशॉट और वीडियो लिंक बरामद हुए। छानबीन और विवेचना से घटना में संलिप्त अन्य अभियुक्त भी प्रकाश में आए, जिन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा बरामद मोबाइल फोन्स को और अधिक गहनता से जांच किए जाने के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) भेजा जाएगा।

Also Read

ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी का किया गया विरोध, वोट न देने का हुआ फैसला

19 Apr 2024 01:50 AM

अलीगढ़ Aligarh News : ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी का किया गया विरोध, वोट न देने का हुआ फैसला

जीटी रोड के धर्म समाज महाविद्यालय के सभागार में गुरुवार को ब्राह्मण समाज द्वारा कुटुंब सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों ब्राह्मण समाज के लोग शामिल हुए। और पढ़ें