हाथरस में डीएम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण : मरीजों से जाना हाल, बाहर से दवा न लिखने के दिए निर्देश

मरीजों से जाना हाल, बाहर से दवा न लिखने के दिए निर्देश
UPT | डीएम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण।

Oct 16, 2024 19:33

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के डीएम राहुल पांडेय ने बुधवार को बांगला संयुक्त जिला अस्पताल का दौरा किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की...

Oct 16, 2024 19:33

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के डीएम राहुल पांडेय ने बुधवार को बांगला संयुक्त जिला अस्पताल का दौरा किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करें।

जिला अस्पताल का किया निरीक्षण
डीएम ने इमरजेंसी रूम, सीटी स्कैन कक्ष, पर्ची काउंटर, बाल रोग विभाग, ईएनटी कक्ष, एनपीपीसीडी कक्ष, दवा वितरण कक्ष, डेंगू वार्ड और एनआरसी कक्ष का निरीक्षण किया। वही इमरजेंसी कक्ष को छोटी आकार के बारे में जानकारी लेते हुए सीएमओ ने बताया कि कक्ष के निर्माण हेतु प्रस्ताव मुख्यालय को प्रेषित किया गया है।



स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली
औषधि संग्रह कक्ष का निरीक्षण करते हुए डीएम ने दवा वितरण पंजिका और उपलब्ध दवाओं की समाप्ति तिथि की जांच की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को दवा जिला अस्पताल से ही उपलब्ध कराई जाए और बाहरी दवा न लिखी जाए। डीएम ने डेंगू वार्ड और जनरल वार्ड का भी निरीक्षण किया, जहां उन्होंने भर्ती मरीजों से उनकी स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

ये सभी रहे मौजूद
पोषण पुनर्वास केंद्र के निरीक्षण के दौरान चिकित्सक और आहार विशेषज्ञ भी मौजूद थे। उन्होंने जानकारी दी कि केंद्र में 5-5 बेड वाले दो कक्ष संचालित हैं और एक कक्ष खेल के लिए है। फिलहाल एक बच्चा भर्ती है, जिसकी सेहत में सुधार हो रहा है। महिला अस्पताल में डीएम ने ओपीडी कक्ष, लेबर रूम, प्रसव कक्ष और एसएनसीयू का निरीक्षण करते हुए सभी कर्मचारियों से अपनी यूनिफॉर्म में रहने और नाम के बैज पहनने का अनुरोध किया। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मंजीत सिंह और सीएमएस डॉ. सूर्य प्रकाश भी उपस्थित थे।

Also Read

 भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

16 Oct 2024 08:08 PM

अलीगढ़ अनूठी शादी : भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

अलीगढ़ में एक शादी चर्चा का विषय बन गई है, जहां वर वधू ने भारत माता को साक्षी मान कर सात फेरे लेकर राष्ट्र सेवा का संकल्प लिया है। और पढ़ें