हाथरस में मलबे में दबकर मजदूर की मौत : बेसमेंट की खुदाई करते समय हुआ हादसा, परिवार में मचा कोहराम

बेसमेंट की खुदाई करते समय हुआ हादसा, परिवार में मचा कोहराम
UPT | अस्पताल में मौजूद परिजन

Oct 06, 2024 13:08

हाथरस जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोपीगंज में एक निर्माणाधीन साइट पर बेसमेंट की खुदाई करते समय अचानक मिट्टी ढह गई, जिससे वहां काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई।

Oct 06, 2024 13:08

Hathras News : हाथरस जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोपीगंज में एक निर्माण स्थल पर बेसमेंट की खुदाई के दौरान अचानक मिट्टी का टीला ढह गया। वहां काम कर रहे 22 वर्षीय मजदूर छोटू की मिट्टी के नीचे दबकर मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने उसे मलबे से बाहर निकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बेसमेंट की खुदाई करते समय हुआ हादसा
मिली जानकारी के अनुसार छोटू सदर कोतवाली क्षेत्र के अइयापुर का रहने वाला था। वह अन्य मजदूरों के साथ बेसमेंट की खुदाई कर रहा था। यह खुदाई का काम ठेके पर चल रहा था। अचानक मिट्टी भरभराकर गिर गई और वह उसके नीचे दब गया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया। वहां मौजूद अन्य साथी मजदूर उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। लेकिन यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर ठेकेदारों की जिम्मेदारी पर भी सवाल उठ रहे हैं। 


परिवार में मचा कोहराम
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दुखद घटना ने मजदूरों की सुरक्षा और ठेकेदारों की जिम्मेदारी पर सवाल उठाए हैं। घटना की सूचना पर मृतक मजदूर के परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे तो मजदूर के शव को देखते ही कोहराम मच गया। वहीं मजदूर छोटू की मौत के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है।

ये भी पढ़ें: - हाथरस में श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी : गंगा स्नान के लिए कासगंज जा रहे 14 श्रद्धालु घायल
ये भी पढ़ें: -हाथरस हादसे के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी : एक साथ खोदी गई 14 कब्रें, जानिए उस रात क्या हुआ था

Also Read

डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए

6 Oct 2024 02:57 PM

कासगंज कासगंज जिला अस्पताल में मनाया गया कन्या जन्मोत्सव : डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए

कासगंज के जिला अस्पताल में रविवार को जिलाधिकारी मेधा रूपम की उपस्थिति में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कन्याओं को उपहार देकर और केक काटकर जन्मदिन मनाया गया। और पढ़ें