बहराइच मामले पर नेता विपक्ष ने किया बड़ी साजिश की ओर इशारा : कहा- भाजपा हिंदू-मुस्लिम विवाद को भड़काकर जीतना चाहती है उपचुनाव

 कहा- भाजपा हिंदू-मुस्लिम विवाद को भड़काकर जीतना चाहती है उपचुनाव
UPT | सपा नेता लाल बिहारी यादव।

Oct 16, 2024 15:34

हाथरस के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में नेता विपक्ष लाल बिहारी यादव ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बहराइच में दंगा राम गोपाल मिश्रा की गलती की वजह से हुआ। टीवी में साफ दिखाई दे रहा कि वह मस्जिद पर जाकर एक झंडा हटा रहा है।

Oct 16, 2024 15:34

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज विधान परिषद में नेता विपक्ष लाल बिहारी यादव का आगमन हुआ। उनके स्वागत के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता और पदाधिकारी बड़ी संख्या में पहुंचे और फूल-मालाओं के साथ उन्हें सम्मानित किया। हाथरस के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में लाल बिहारी यादव ने मीडिया से बातचीत की और कई महत्वपूर्ण बयान दिए, जिनमें बहराइच में हुए दंगे और आगामी उपचुनाव पर उनकी राय शामिल थी।


बहराइच दंगे पर बयान
लाल बिहारी यादव ने बहराइच में हुए दंगे को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि मृतक युवक राम गोपाल मिश्रा की गलती के कारण ही दंगा भड़का था। उन्होंने बताया कि टीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि राम गोपाल मिश्रा एक मस्जिद की छत पर चढ़कर वहां लगे झंडे को तोड़ रहा है और उसकी जगह भगवा झंडा फहरा रहा है। यादव ने इस घटना को युवक की 'खुराफात' करार दिया और कहा कि इसके पीछे किसी बड़ी साजिश का इशारा हो सकता है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में गुंडागर्दी अपने चरम पर है और वहां जाति के आधार पर अपमान और सम्मान का विभाजन होता है।

उपचुनाव और भाजपा पर आरोप
लाल बिहारी यादव ने आगामी उपचुनावों पर भी अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा ने हिंदू-मुस्लिम विवाद को भड़काने के लिए साजिशें रची हैं। यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा मिल्कीपुर सीट को लेकर डरी हुई है, इसलिए वहां चुनाव नहीं करवा रही है। प्रदेश में 10 में से 9 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, और भाजपा को हार का डर सता रहा है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की रणनीति का उद्देश्य धार्मिक ध्रुवीकरण करना है ताकि चुनावी लाभ उठाया जा सके।

हरियाणा चुनाव पर भी उठाए सवाल
लाल बिहारी यादव ने हरियाणा में हुए चुनाव को लेकर भी भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि ईवीएम में धांधली की गई है, जिसके कारण भाजपा ने वहां चुनाव में जीत हासिल की। यादव ने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए गलत तरीकों का सहारा ले रही है, और इस तरह के आरोपों की जांच की जानी चाहिए।

सपा कार्यकर्ताओं का समर्थन
बातचीत के दौरान, लाल बिहारी यादव ने सपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी सदस्य राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ खड़े हैं और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एकजुट होकर काम कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल, सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, रामनारायण काके और बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

सपा और भाजपा के बीच सियासी जंग
लाल बिहारी यादव के इन बयानों से साफ है कि उत्तर प्रदेश में सपा और भाजपा के बीच सियासी जंग और तेज हो गई है। जहां एक ओर सपा भाजपा पर ध्रुवीकरण और धांधली के आरोप लगा रही है, वहीं दूसरी ओर भाजपा को मिल्कीपुर जैसे क्षेत्रों में अपनी स्थिति को लेकर चिंता है। आने वाले उपचुनावों में यह देखना दिलचस्प होगा कि जनता किसका साथ देती है और क्या ये सियासी आरोप-प्रत्यारोप चुनावी नतीजों पर असर डालते हैं। 

Also Read

 भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

16 Oct 2024 08:08 PM

अलीगढ़ अनूठी शादी : भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

अलीगढ़ में एक शादी चर्चा का विषय बन गई है, जहां वर वधू ने भारत माता को साक्षी मान कर सात फेरे लेकर राष्ट्र सेवा का संकल्प लिया है। और पढ़ें