खैर विधानसभा उपचुनाव : जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा, 18 से 25 अक्टूबर तक खैर तहसील में होंगे नामांकन

 जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा, 18 से 25 अक्टूबर तक खैर तहसील में होंगे नामांकन
UPT | खैर तहसील का निरीक्षण करते जिलाधिकारी विशाख जी

Oct 16, 2024 23:54

विधानसभा उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी खैर पहुंचे। खैर विधान सभा में होने वाले उपचुनाव के लिए तहसील में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Oct 16, 2024 23:54

Short Highlights
  • 18 अक्टूबर से होगा नामांकन  
  • नामांकन प्रक्रिया की होगी वीडियोग्राफी
Aligarh News : विधानसभा उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी खैर पहुंचे। खैर विधान सभा में होने वाले उपचुनाव के लिए तहसील में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वहीं, खैर मंडी से पोलिंग पार्टियों की रवानगी, स्ट्रॉन्ग रूम, ईवीएम कमीशनिंग, डी-कोडिंग, मतदान सामग्री वितरण का कार्य मंडी परिसर से किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बुधवार को तहसील एवं मंडी परिसर का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया और एसडीएम, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग , मंडी सचिव को आवश्यक निर्देश भी दिए।

18 अक्टूबर से होगा नामांकन  
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव सम्पन्न कराने के लिए की गई घोषणा के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी बुधवार को खैर पहुंचे और विधानसभा उपचुनाव निर्वाचन-2024 में नामांकन के लिए बनाये गये नामांकन कक्ष का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया आरंभ होकर 25 अक्टूबर तक चलेगी। डीएम ने निरीक्षण के दौरान एसडीएम कोर्ट कक्ष में बनाये गये नामांकन कक्ष की साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा, कम्प्यूटर सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने नामांकन कक्ष में आने-जाने वाले रास्ते व सुरक्षा के दृष्टिगत कराई जा रही बैरिकेटिंग का भी जायजा लेते हुए एसडीएम महिमा राजपूत को आवश्यक निर्देश दिए। 

नामांकन प्रक्रिया की होगी वीडियोग्राफी
डीईओ ने तहसील परिसर व परिसर के बाहर जीटी रोड सहित अन्य क्षेत्रों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराये जाने के निर्देश दिए हैं। मंडी समिति खैर में बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने सबंधी निर्देश देते हुए डीएम ने मंडी सचिव खैर योगेंद्र सिंह को मंडी परिसर की समुचित साफ सफाई कराते हुए दुकानों को खाली कराए जाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत दुकानों में जो भी तैयारी की जानी हैं उसे तत्काल प्रस्ताव तैयार कर कार्य पूरे कराएं। इस मौके पर एसएसपी संजीव सुमन, सीडीओ प्रखर कुमार सिंह, एडीएम पंकज कुमार, उपजिलाधिकारी महिमा राजपूत मौजूद रहे ।

Also Read

 भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

16 Oct 2024 08:08 PM

अलीगढ़ अनूठी शादी : भारत माता को साक्षी मानकर वर-वधू ने लिए सात फेरे, राष्ट्र सेवा का लिया संकल्प

अलीगढ़ में एक शादी चर्चा का विषय बन गई है, जहां वर वधू ने भारत माता को साक्षी मान कर सात फेरे लेकर राष्ट्र सेवा का संकल्प लिया है। और पढ़ें