14 नालों की खराब सफाई व्यवस्था पर नगर आयुक्त का चढ़ा पारा :  नगर निगम कर्मी कार्यशैली में लाएं सुधार, लापरवाही पड़ेगा भारी

  नगर निगम कर्मी कार्यशैली में लाएं सुधार, लापरवाही पड़ेगा भारी
UPT | नाला सफाई की समीक्षा करते हुए नगर आयुक्त विनोद कुमार।

Sep 03, 2024 01:04

नगर आयुक्त सोमवार को स्वास्थ्य महकमें की समीक्षा करते हुए प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामानंद त्यागी सहित सभी को 14 नाले साफ करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए 24 घंटे में 14 नालों की सफ़ाई कराने से पहले कार्ययोजना तैयार करने के सख़्त निर्देश दिए है।

Sep 03, 2024 01:04

Short Highlights
  • 14 नालों की सफाई का युद्ध स्तर पर चलेगा अभियान 
  • सफाई में आने वाली अड़चन  पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश 
  • बारिश से पहले जल निकासी को प्रभावी बनाने पर जोर 
Aligarh News : आने वाले दिनों में बारिश की आशंका को देखते हुए शहर में नालों की सफाई संतोषजनक नहीं होने पर नगर आयुक्त ने नाराज़गी जताई।  नगर आयुक्त सोमवार को स्वास्थ्य महकमें की समीक्षा करते हुए प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामानंद त्यागी सहित सभी को 14 नाले साफ करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए 24 घंटे में 14 नालों की सफ़ाई कराने से पहले कार्ययोजना तैयार करने के सख़्त निर्देश दिए है।  नगर आयुक्त विनोद कुमार ने प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामानंद त्यागी को हिदायत भी दी है, बिना कार्य योजना के किसी भी एसएफआई के वार्ड में नाला गैंग उपलब्ध नहीं कराया जायगा। 

14 नालों की सफाई का युद्ध स्तर पर चलेगा अभियान 
शहर के नालों की सफाई पर चिंता जाहिर करते हुए नगर आयुक्त विनोद कुमार ने नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी और सभी एसएफआई के साथ उनके वार्ड में नाला सफाई की प्रगति की समीक्षा करते हुए 14 नालों की सफाई का अभियान युद्ध स्तर पर चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने समीक्षा बैठक में 14 नालों की सफाई से पहले इन नालों की सफाई में आ रही अड़चन, स्थाई अतिक्रमण, सफाई में अवरोध अतिक्रमण, स्लैब, सफाई का दिनांक, सफाई पूर्ण करने की दिनांक कितने नाला गैंग कर्मचारियों की आवश्यकता है , के संबंध में विस्तार से कार्य योजना तैयार करने की 24 घंटे की मोहलत सभी एसएफआई को दी है।

सफाई में आने वाली अड़चन पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश 
नगर आयुक्त ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में  सर्किल सं.1 में धोर्रा माफी आफताब सीमेंट एजेंसी से दिलशाद कॉलोनी होते हुए पुलिस चौकी तक,दोदपुर चौराहा से एएमयू सर्किल तक, बादाम नगर चौराहे से 24 फूटा बाईपास तक दोनों तरफ, सर्किल सं.2 मे एसबीआई से लेकर जवाहर भवन की पुलिया, सर्किल सं.3 मे डीएवी स्कूल से पेट्रोल पंप तक, सर्किल सं.4 महेंद्र नगर मैन रोड से काली देह पोखर तक, सर्किल सं.5 अब्बास नगर पुलिया से बाबरी मंडी, रेनूका हॉस्पिटल से सिंघल धर्म कांटा दोनों साइड, सराय भूकि से पठान मोहल्ला वाल्मीकि बस्ती, मोरी मोहल्ला से पठान मोहल्ला वाल्मीकि बस्ती का, सर्किल सं.6 नादा पुल से गोंडा मोड तक पुलिस चौकी साइड, सर्किल सं.7 अशोकनगर की पुलिया से सराय रहमान पंप तक, तहसील गेट से लेकर सूत मिल चौराहे तक, सर्किल सं.8 लाल मस्जिद से नादा पुल तक नालों की सफाई का अभियान शुरू किया जा रहा है। इन 14 नालों की सफाई से पहले सफाई में आने वाली अड़चन और नाला गैंग की संख्या सहित कार्य योजना तैयार करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए।

बारिश से पहले जल निकासी को प्रभावी बनाने पर जोर 
नगर आयुक्त विनोद कुमार ने कहा आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है, इसलिए जल निकासी को प्रभावी बनाया जाना बेहद जरूरी है। 14 नाले चिन्हित किए गए हैं. इन नालों की सफाई की कार्य योजना तत्काल तैयार कर अभियान के रूप में इन नालों को साफ किया जाएगा। 

Also Read

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 

14 Sep 2024 11:24 PM

कासगंज गांव की समस्याएं देखने ट्रैक्टर से निकल पड़ीं कासगंज की डीएम मेधा रूपम : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 

शुक्रवार को जनसुनवाई के दौरान डीएम मेधा रूपम को सोरों विकास खंड क्षेत्र के गांव गंगागढ़ की दुर्दशा से अवगत कराया गया। ग्रामीणों ने डीएम को बताया कि गांव से निकलना मुश्किल हो गया है। और पढ़ें