Aligarh News : एएमयू में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में दिखा हुनर, स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए किया प्रेरित

एएमयू में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में दिखा हुनर, स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए किया प्रेरित
Uttar Pradesh Times | पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

Jan 17, 2024 13:59

एएमयू में पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागियों ने फिटनेस संबंधी पोस्टर और आकर्षक चार्ट बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। इसका उद्देश्य आम लोगों के बीच स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Jan 17, 2024 13:59

Short Highlights
  • प्रोफेसर उज़्मा एरम ने आरएचटीसी में तैनात 2018 बैच के प्रशिक्षुओं का नेतृत्व किया
  • प्रशिक्षुओं ने पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लिया
Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फिट इंडिया वीक के तहत आयोजित प्रतियोगिता का मकसद लोगों को स्वास्थ्य, फिटनेस और कल्याण का संदेश देना है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रतिभागियों ने फिटनेस संबंधी पोस्टर और आकर्षक चार्ट बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।  

स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा
सामुदायिक चिकित्सा विभाग की कार्यवाहक अध्यक्ष प्रोफेसर उज़्मा एरम ने आरएचटीसी में तैनात 2018 बैच के प्रशिक्षुओं का नेतृत्व किया। जिन्होंने पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लिया। इसमें प्रशिक्षुओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया गया था। मालूम हो कि विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के तहत चलने वाले ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र (आरएचटीसी) जवां भारत सरकार की राष्ट्रव्यापी पहल है। जिसका उद्देश्य आम लोगों के बीच स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Also Read

अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

6 Oct 2024 08:02 PM

कासगंज बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़: अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है। और पढ़ें