Aligarh News : कारागार में भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें, विधि-विधान से मनाया गया रक्षाबंधन पर्व

कारागार में भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें, विधि-विधान से मनाया गया रक्षाबंधन पर्व
UPT | जेल में भाइयों को बहनों ने बांधी राखी

Aug 20, 2024 02:27

अलीगढ़ जिला कारागार में भी भाइयों को राखी बांधने का इंतजाम किया गया । इस दौरान बहनों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए जेल में बैरिकेडिंग की गई।

Aug 20, 2024 02:27

Short Highlights
  • भाइयों की लंबी उम्र की कामना की गई 
  • रक्षाबंधन का त्योहार कारागार में विधि विधान के साथ मनाया गया है
Aligarh News : अलीगढ़ जिला कारागार में भी भाइयों को राखी बांधने का इंतजाम किया गया । इस दौरान बहनों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए जेल में बैरिकेडिंग की गई। रक्षा बंधन पर्व पर बहनों को बाहर से घेवर और मिठाइयां नहीं ले जाने दिया गया। ऐसा निर्णय सुरक्षा की दृष्टि से किया गया, हालांकि जिला जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जेल में ही उचित मूल्य पर घेवर की व्यवस्था की गई। शाम पांच बजे तक बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी।

भाइयों की लंबी उम्र की कामना की गई 
रक्षाबंधन के त्यौहार पर जिला कारागार में दूर-दराज से आई बहनों के लिए व्यवस्था की गई। जिसमें किसी भी बहन को अपने भाई से मिलने के लिए परेशानी से न गुजरना पड़े, इसके लिए जेल प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्था की । इस दौरान जिला कारागार के बाहर बहनों की लंबी कतारें भी नजर आई। जिला कारागार में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर बहनों द्वारा जेल में बंद भाइयों की कलाई पर राखी बढ़ने के लिए दूर दराज इलाकों से बहनें पहुंची। जिला कारागार में आई बहन राजकुमारी ने बताया कि अपने भाई से मिलने के लिए आई हूं, इस दौरान रक्षाबंधन पर जेल में अच्छे इंतजाम किये गये, बहनों द्वारा अपने भाइयों से मुलाकात कराई गई। जिसमें रक्षाबंधन त्यौहार पर भाइयों की लंबी उम्र की कामना की गई। 

रक्षाबंधन का त्योहार कारागार में विधि विधान के साथ मनाया गया
इस दौरान जेल सुपरिटेंडेंट विजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि हर्ष उल्लास के साथ रक्षाबंधन का पावन पर्व कारागार में मनाया गया। कारागार में निरुद्ध बंदियों से मिलने उनकी बहनें पहुंची, इसके साथ ही ऐसी बहनें जो बंदी के रूप में कारागार में बंद है उनके भाईयों के लिए रक्षाबंधन बांधने की व्यवस्था की गई। इस दौरान कारागार के गेट पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई। वही एनजीओ और व्यापार मंडल के माध्यम से खाने पीने की व्यवस्था की गई। रक्षाबंधन का त्यौहार कारागार में विधि विधान के साथ मनाया गया है. सुबह से ही मुलाकात का दौर शुरू हुआ, तो वहीं शाम पांच बजे तक करीब तीन हजार के करीब बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी है। 

Also Read

 पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बन कर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें