मथुरा से हैरान करने वाली खबर :  सड़क किनारे तौलिए में लिपटी मिली 3 माह की बच्ची, पुलिस ने कराया अस्प्ताल में भर्ती

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 08, 2024 00:16

हाईवे थाना क्षेत्र अन्तर्गत मां की ममता को शर्मसार करने का एक मामला प्रकाश में आया है। सलेमपुर रोड पर कोई बेरहम माँ अपने तीन माह की मासूम को...

Mathura News (Vinod Sharma) : हाईवे थाना क्षेत्र अन्तर्गत मां की ममता को शर्मसार करने का एक मामला प्रकाश में आया है। सलेमपुर रोड पर कोई बेरहम माँ अपने तीन माह की मासूम को रोड किनारे मरने के लिए छोड़ गई। बच्ची के रोने बिलखने की आवाज राहगीरों ने सुनी, तो पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर हाईवे पुलिस ने बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। वहीं उक्त स्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी न होने के चलते पुलिस उसे छोड़ने वाले का सुराग नहीं लगा पा रही है।

तौलिया में लपेटकर, सिरहाने दूध की बोतल रख छोड़ा 
इंस्पेक्टर थाना हाईवे उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कपिल निवासी गांव मिट्ठौली, बाजना ने सूचना दी कि सलेमपुर रोड पर एक बच्ची श्रीराम डेयरी के पास लकड़ी के तखत पर पड़ी है। कोई उसे तौलिया में लपेटकर, सिरहाने दूध की बोतल रख छोड़ गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाके में छानबीन की। मगर, बच्ची किसकी है, इसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बच्ची को छोड़ने वाले के संबंध में जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया। मगर, उस स्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी नहीं लगा है। इसके चलते उसका कोई भी सुराग अभी तक नहीं लगा है। बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है।

अस्पताल में कराया भर्ती 
डीपीओ विकास चंद्रा ने बताया कि मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी तबीयत में सुधार है। पुलिस के माध्यम से यह पता लगाया जा रहा है कि बच्ची को कौन और क्यों छोड़कर गया है। वही इस मामले को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं। समाज मे आज भी बेटी को लेकर लोगों की सोच नहीं बदल पा रही है, जबकि सरकार की ओर से बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है। इतना ही नहीं आज के समय में बेटियाँ हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं।

Also Read