Mathura News : राधाष्टमी मेले की तैयारियां पूरी, 7 जोन और 16 सेक्टरों में बांटा, अफसरों ने दिए ये निर्देश...

UPT | राधाष्टमी मेला के बाबत पुलिसकर्मियों को निर्देश देते अफसर।

Sep 10, 2024 22:35

बरसाना राधाष्टमी मेले में तैनात पुलिसकर्मियों को सीनियर अफसरों ने खास निर्देश दिए हैं। एडीएम और एसपी देहात ने खासतौर पर कहा कि पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं के साथ शालीनता का व्यवहार करें। भीड़ नियंत्रण को लेकर...

Mathura News : बरसाना राधाष्टमी मेले में तैनात पुलिसकर्मियों को सीनियर अफसरों ने खास निर्देश दिए हैं। एडीएम और एसपी देहात ने खासतौर पर कहा कि पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं के साथ शालीनता का व्यवहार करें। भीड़ नियंत्रण को लेकर सजग रहें। बरसाना आ रहे श्रद्धालुओं के वाहनों को खड़ा करने के लिए पहले दूर के पार्किंग स्थलों को भरा जाए।

बच्चे, बुजुर्ग का विशेष ध्यान
कस्बे के ब्रजेश्वरी बालिका इंटर कालेज में ब्रीफिंग के दौरान एडीएम योगानंद पांडे व एसपी देहात त्रिगुण बिसेन ने पुलिसकर्मियों को धार्मिक ड्यूटी के बारे में बताया। एडीएम के मुताबिक, इस बार उम्मीद है कि भीड़ पहले से ज्यादा होगी। इसलिए सभी को एकजुट होकर हर परिस्थिति से निपटना है। भीड़ के दौरान बच्चे, बुजुर्ग, श्रद्धालुओं का विशेष ध्यान रखना है। 

ऐसे होगी पार्किंग
एसपी देहात ने कहा कि सबसे पहले दूर की पार्किंग स्थलों को भरना है। उनके भर जाने के बाद ही नजदीक के पार्किंग स्थल पर गाड़ियों को जाने देना है। भीड़ को डायवर्ट करने के लिए भी पूरी प्लानिंग होनी चाहिए। जो भी पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद दिखा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मेला क्षेत्र को 7 जोन, 16 सेक्टरों में बांटा
इस बार मेला क्षेत्र को 7 जोन व 16 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। इसमें एडिशनल एसपी 7, क्षेत्राधिकारी 34, इंस्पेक्टर 78, सब इंस्पेक्टर 290, सिपाही 1400, होमगार्ड 375 तैनात किए गए हैं। 2 कंपनी पीएससी की भी तैनाती रहेंगी। 48 स्थलों पर पार्किंग रहेगी। चेन स्नेचिंग, राहजनी, रोड होल्डअप, लूट और छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने के लिए 10 उड़नदस्ते तैनात रहेंगे।

डीएम और एसएसपी भी रखेंगे नजर
व्यवस्थाओं पर नजर रखने के लिए डीएम शैलेश कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश कुमार पांडे यहां मौजूद रहेंगे। मंदिर में सीढ़ियों के रास्ते से श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। परिक्रमा मार्ग जयपुर वाले रास्ते से यात्रियों को निकाला जाएगा। सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। प्रिया कुंड, वृषभान कुंड और गहवर कुंड पर बैरिकेडिंग की गई है।

Also Read