Agra News : दादी से बात करना नवविवाहिता को भारी पड़ा, परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला...  

UPT | परिवार परामर्श केंद्र में आ रहे एक से एक मामले।

Aug 06, 2024 13:56

आगरा में पति-पत्नी के बीच ऐसे तमाम विवाद आ रहे हैं, जिन्हें देखकर पुलिस ही नहीं, बल्कि परिवार परामर्श केंद्र के कॉउंसलर भी हैरान हैं। एक ऐसा ही केस परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर के सामने आया है, जिसमें...

Agra News : आगरा में पति-पत्नी के बीच ऐसे तमाम विवाद आ रहे हैं, जिन्हें देखकर पुलिस ही नहीं, बल्कि परिवार परामर्श केंद्र के कॉउंसलर भी हैरान हैं। एक ऐसा ही केस परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर के सामने आया है, जिसमें थाना ताजगंज की निवासी एक नवविवाहिता अपनी दादी से रोजाना बात करती थी। युवती अपनी दादी से इतनी लंबी बातें करती थी कि दामाद को पसंद नहीं आता था। युवक ने पत्नी को दादी से बात करने से कई बार मना किया। लेकिन, नवविवाहिता ने अपनी दादी से बात करना नहीं छोड़ा। बस इसी बात पर पति-पत्नी में अनबन हो गई। युवती अपने पति को छोड़कर मायके में आ गई। यही नहीं, युवती ने मायके आने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पति -पत्नी का मामला देख परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया। परिवार परामर्श केंद्र में दोनों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। 

रूठकर मायके चली गई पत्नी
पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को 110 मामलों में सुलह के लिए काउंसलिंग की गई। जिसमें 12 मामलों में समझौता हुआ और दो में मुकदमे की संस्तुति की गई। डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि दिल्ली के युवक की डेढ़ वर्ष पूर्व आगरा की युवती से शादी हुई थी। युवती की दादी रोजाना  पोती को कॉल करती थी। वो दामाद से भी बात करती थी। काफी गंभीर और लंबी बातों से दामाद ऊबने लगता था। उसने पत्नी को दादी से बात करने से मना कर दिया। इस बात पर पत्नी रूठ गई और एक माह पहले मायके आ गई। काउंसलर ने दोनों के बीच सुलह के प्रयास किए हैं। अगली तिथि पर दादी को साथ लेकर आने को कहा गया है।

निकाह न करने पर दुष्कर्म की शिकायत
डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि ताजगंज की युवती क्षेत्र में एक दुकान में नौकरी करती थी। उसकी छह माह पूर्व इंस्टाग्राम पर खैराती टोला के युवक से दोस्ती हुई। दोनों साथ में जमकर घूमे। युवती ने निकाह के लिए कहा तो युवक ने इंकार कर दिया। फिर किया था, युवती पुलिस के पास पहुंच गई और युवक पर गंभीर आरोप लगा दिए। इस मामले को भी परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया गया। पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग में जानकारी हुई कि युवक शहर के प्रतिष्ठित एवं धनाढ्य परिवार से है। युवती अपने पति से अलग रह रही है। उसका पति से मुकदमा चल रहा है। इस प्रकरण में युवती निकाह न करने पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने पर अड़ी हुई है। युवक महिला से उसके पति से मुकदमा खत्म होने पर निकाह करने की बात कह रहा है। काउंसलर्स ने दोनों को अगली तारीख पर बुलाया है।

Also Read