Loksabha Elections-2024 : कल से फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में चढ़ेगा चुनावी पारा, यूपी के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुनाई पड़ेगी गर्जना

UPT | लोकसभा चुनाव।

May 14, 2024 02:25

इस बार जन्मभूमि पर श्रीरामलला का मंदिर बन जाने से चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों से कहीं अधिक ध्यान डोर टू डोर जनसंपर्क पर है। जिससे अयोध्या लोकसभा क्षेत्र में चुनावी शोर बहुत कम है। बूथ अध्यक्ष से लेकर जिला व प्रदेश अध्यक्ष भी छोटे-छोटे नुक्कड़ सभाओं में अपनी बात रख रहे हैं।

Short Highlights
  • 15 और 18 मई को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की होंगी दो जनसभाएं
  • 16 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे प्रचार
  • 17 मई को पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती की रुदौली क्षेत्र में होगी जनसभा
Ayodhya News (अरुण पाठक) : फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव 20 मई को मतदान होगा। मतदान से ठीक 24 घंटे पहले 18 मई को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। ऐसे में 4 दिनों में सभी दलों के दिग्गजों की हुंकार सुनाई पड़ेगी। प्रस्तावित चुनावी रैलियों की तैयारियों में भाजपा, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जनसभाओं की सफलता के लिए दिन-रात एक कर दिया है।

इस बार जन्मभूमि पर श्रीरामलला का मंदिर बन जाने से चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों से कहीं अधिक ध्यान डोर टू डोर जनसंपर्क पर है। जिससे अयोध्या लोकसभा क्षेत्र में चुनावी शोर बहुत कम है। बूथ अध्यक्ष से लेकर जिला व प्रदेश अध्यक्ष भी छोटे-छोटे नुक्कड़ सभाओं में अपनी बात रख रहे हैं। मकसद सिर्फ मतदाताओं तक सीधे अपनी बात पहुंचाना है। अभी तक जिन नेताओं का कार्यक्रम लगा है उनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ही हैं।

कल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद भरतकुंड में करेंगे जनसभा 
मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र बीकापुर के भरतकुंड सरोवर के बगल मैदान में निषाद पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष संजय निषाद जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा दोपहर 2 बजे शुरू होगी। भाजपा मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद की जनसभा को लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी गई है। बैठक में बिंदुवार तैयारियों की समीक्षा की गई है। जनसभा की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

15 व 18 मई को अखिलेश यादव फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में भरेंगे हुंकार
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अवधेश प्रसाद के लिए फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में 15 मई को मवई के दुल्लापुर मैदान में और 18 मई को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के इनायतनगर के चौराहा नंबर पांच पर चुनावी रैली करेंगे। इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनावी कार्यक्रम की जानकारी दी। अवधेश प्रसाद ने कहा कि यह चुनाव देश को बचाने का चुनाव है। यह चुनाव बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को बचाने का है। यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का है।

16 मई को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे जनसभा
राममय हुई अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा 16 मई को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में 5 नंबर चौराहा पर होगी। भाजपा मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की जनसभा को लेकर पदाधिकारियों को जिमेदारी सौंप दी गई है। सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के इनायतनगर में होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा ऐतिहासिक होगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की टीम लगी है।

17 मई को रुदौली विधानसभा क्षेत्र में गरजेंगी बसपा प्रमुख मायावती
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती 17 मई को फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के रुदौली में पार्टी प्रत्याशी सचिददानंद पांडेय के समर्थन में चुनावी रैली करेंगी। मुस्लिम, दलित और ब्राह्मण मतदाताओं पर ध्यान केंद्रित कर पूर्व मुख्यमंत्री की जनसभा रुदौली में कराई जा रही है। 5 विधानसभा क्षेत्रों वाले फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र दरियाबाद आता है। जबकि अयोध्या जनपद का गोंसाईगंज विधानसभा क्षेत्र अम्बेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र में है। ऐसे में मुस्लिम बहुल क्षेत्र रुदौली में बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा 17 मई को होगी। बसपा कार्यकर्ता और जनपदीय पदाधिकारी पूरी ताकत झोंक दिए हैं। 

Also Read