Azamgarh News : विपक्षियों पर भड़के ओमप्रकाश राजभर, कहा- केवल बिरादरीवाद को बढ़ावा दे रहे हैं अखिलेश

UPT | ओमप्रकाश राजभर

Sep 14, 2024 02:47

सुभासपा प्रमुख व यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर शुक्रवार को लालगंज विधानसभा क्षेत्र के ठेकमा स्थित फूला देवी मंगरू सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में...

Azamgarh News : सुभासपा प्रमुख व यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर शुक्रवार को लालगंज विधानसभा क्षेत्र के ठेकमा स्थित फूला देवी मंगरू सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ता से कहा कि अब जनता को जन सेवा केंद्रों पर जाने की जरूरत नहीं है। पंचायत भवन, बारात घर बनाने जा रहे हैं। जो गरीब कमजोर लोग मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए दौड़ते थे। ऐसे में आधार कार्ड, पेंशन, परिवार रजिस्टर की नकल वहीं मिलेगी। 



ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सरकारों ने सिर्फ देश-प्रदेश पर राज किया। जनता के लिए कुछ नहीं किया। पूर्व में रही सरकारों में जब गरीब बीमार होता था, तो उपचार के खर्च के लिए उसे खेत तक बेचने को मजबूर होना पड़ता था। अथवा कर्ज लेकर अस्पताल का बिल चुकाता था। जबकि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में मुफ्त इलाज हो रहा है।”

जातीय जनगणना की मांग कर रहा हूं...
आजादी के बाद कांग्रेस ने गरीबी मिटाने का नारा दिया, लेकिन उन्होंने गरीबी की एक रेखा खींच दी और कहा कि आप इस रेखा के नीचे रहकर आवास, शौचालय, पेंशन, राशन की बात करना, लेकिन शिक्षा, नौकरी एवं गरीबी की रेखा से ऊपर आने की बात मत करना। 

केवल अपना भला किया
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 वर्ष तक राज किया और लगभग 20 वर्ष तक बसपा एवं सपा ने गरीबी मिटाने के नाम पर वोट लिया, लेकिन सत्ता में रहते हुए इन लोगों ने कुछ नहीं किया। इन्होंने केवल अपना भला किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज सभी विपक्षी पार्टियां जातीय जनगणना की मांग कर रही हैं, लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान किसी ने भी न तो जातिगत जनगणना की मांग की और न ही किसी ने जातिगत जनगणना करने पर ध्यान दिया।

प्रदेश से कोई मोहन यादव न बन जाए
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आरोप लगाया है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव को केवल यादव बिरादरी की चिंता सता रही है। उन्हें डर है कि उत्तर प्रदेश से कोई मोहन यादव न बन जाए। उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव बिरादरीवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।आरोप लगाया कि मुसलमान, जाट, राजभर, बिंद, केवट, राजपूत, ब्राम्हण, भूमिहार मरता है तो अखिलेश यादव कुछ नहीं बोलते हैं।

Also Read