Shahjahanpur News : शाहजहांपुर में बस पर पलटा बजरी भरा डंपर, 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल

UPT | बस पर पलटा बजरी भरा डंपर

May 26, 2024 09:47

शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी बस को डंपर ने टक्कर मार दी। इसके बाद डंपर यात्रियों से भरी बस पर ही पलट गया। हादसे में 11 लोगों की मौत की हो गई जबकि 10 से ज्यादा घायल हो...

Sahjahanpur News: शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी बस को डंपर ने टक्कर मार दी। इसके बाद डंपर यात्रियों से भरी बस पर ही पलट गया। हादसे में 11 लोगों की मौत की हो गई जबकि 10 से ज्यादा घायल हो गए। यह बस सीतापुर से पूर्णागिरी धाम जा रही थी। हादसा इतना जबरदस्त था कि क्रेन और जेसीबी की मदद से लोगों को निकाला गया।

बस में सो रहे लोग 
हादसा खुटरा थाना के गोला रोड पर रात करीब 11 बजे हुआ। बस एक ढाबे पर रुकी थी। कुछ लोग नीचे उतरकर खाना खा रहे थे। कई लोग बस में सो रहे थे। अचानक गिट्टी से भरे डंपर ने बस को पीछे से टक्कर मार दी और फिर बस पर पलट गया। डंपर पलटने से उसमें लदी गिट्‌टी बस में भर गई। बस के भीतर लोग थे। हादसे के बाद चीख-पुकार और आसपास भगदड़ मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। 

क्रेन और जेसीबी से बचाव अभियान
डंपर की गिट्टी बस में घुस जाने से बचाव मुश्किल हो गया। पुलिस को सूचना दी गई। तब क्रेन और जेसीबी मंगवाई गई। इनकी मदद से डंपर और बस को अलग किया जा सका। फिर बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पूर्णागिरी धाम जा रहे थे सीतापुर के श्रद्धालु
सभी लोग सीतापुर के गांव बड़ाजटहा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी लोग सीतापुर से पूर्णागिरी धाम दर्शन के लिए जा रहे थे। ये लोग शनिवार शाम बस में सवार होकर गांव से निकले थे। कुछ दिन पहले ही गांव के एक व्यक्ति ने दर्शन का प्लान बनाया, जिसमें सभी लोग शामिल हो गए। बस रास्ते में ढाबे पर रुकी, जहां हादसा हो गया। करीब पांच घंटे तक डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा ने मौके पर खड़े होकर राहत कार्य की निगरानी की। उन्होंने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों के बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए।

Also Read