चूहे की पूंछ पर बांधा धागा और कुत्ते के आगे फेंका : वीडियो वायरल होने पर भड़के पशु प्रेमी, शिकायत दर्ज

सोशल मीडिया | चूहे की पूंछ पर बांधा धागा और कुत्ते के आगे फेंका

Sep 10, 2024 13:44

बदायूं में पशु क्रूरता का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने एक चूहे की पूंछ को धागे से बांधकर उसे कुत्ते के सामने फेंक दिया। वीडियो में महिला को मोहल्ले की गली में चूहे को बार-बार कुत्ते के सामने रखकर उसे डराने और तंग करते हुए देखा जा सकता है।

Short Highlights
  • चूहे की पूंछ पर महिला ने बांधा धागा
  • कुत्ते के आगे फेंककर ले रही थी मजा
  • पुलिस ने दर्ज की शिकायत
Budaun News : बदायूं में पशु क्रूरता का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने एक चूहे की पूंछ को धागे से बांधकर उसे कुत्ते के सामने फेंक दिया। वीडियो में महिला को मोहल्ले की गली में चूहे को बार-बार कुत्ते के सामने रखकर उसे डराने और तंग करते हुए देखा जा सकता है। चूहा बार-बार अपनी जान बचाने की कोशिश करता है। हालांकि अंत में कुत्ता चूहे को अपने जबड़े में दबा लेता है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद पशु प्रेमियों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। हालांकि उत्तर प्रदेश टाइम्स इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

महिला को उकसा रहे थे लोग
मामला शहबाजपुर मोहल्ले का बताया जा रहा है, जहाँ एक महिला ने चूहे की पूंछ को धागे से बांधकर उसे स्ट्रीट डॉग के सामने लटका दिया। कुत्ता चूहे को मुंह में दबाकर भाग जाता है, जबकि महिला और कुछ अन्य लोग इस क्रूरता का मजा लेते हुए नजर आ रहे हैं। महिला के साथ खड़े युवक भी उसे ऐसा करने के लिए उकसा रहे थे। इस वीडियो में गली में खड़े अन्य लोग भी घटना के गवाह बने, लेकिन किसी ने महिला को ऐसा करने से रोका नहीं।

पुलिस ने दर्ज की शिकायत
पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विकेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपी महिला के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 और भारतीय दंड संहिता की धारा 325 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
इससे पहले भी, साल 2022 में, एक व्यक्ति ने चूहे को पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में फेंका था, जिससे पूरे देश में इस घटना की निंदा हुई थी। विकेंद्र शर्मा के प्रयासों से इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी और चूहे का पोस्टमॉर्टम भी किया गया था। अब एक नई घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या इन कृत्यों पर लगाम कभी लग पाएगी?

Also Read