सड़क न बनने से नाराज किसानों का फूटा गुस्सा : कलेक्ट्रेट गेट पर दिया धरना, एडीएम के समझाने पर भी नहीं माने

UPT | सड़क न बनने से नाराज किसानों का फूटा गुस्सा

Oct 01, 2024 18:43

यूपी के बरेली में एक बार फिर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार दोपहर कलेक्ट्रेट गेट पर धरना दिया, जिसके चलते कलेक्ट्रेट गेट को बंद करना पड़ा

Short Highlights
  • नाराज किसानों का फूटा गुस्सा
  • सड़क न बनने से खफा किसान
  • बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
Bareilly News : यूपी के बरेली में एक बार फिर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार दोपहर कलेक्ट्रेट गेट पर धरना दिया, जिसके चलते कलेक्ट्रेट गेट को बंद करना पड़ा। इससे अफसरों और फरियादियों की गाड़ियाँ कलेक्ट्रेट के अंदर फंस गईं। किसानों को गेट से हटाने की कई कोशिशें की गईं, लेकिन वे नहीं माने।

सड़क न बनने से खफा किसान
किसान परसाखेड़ा क्षेत्र में गोकुल नगर गांव की सड़क न बनने से खफा थे। वे पिछले 15 दिनों से परसाखेड़ा में धरना दे रहे थे, लेकिन मंगलवार को किसानों और ग्रामीणों ने भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू किया। यह धरना काफी देर तक चला। कलेक्ट्रेट गेट पर किसानों के धरने के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के वाहन फंस गए। डीएम, एडीएम फाइनेंस और एडीएम सिटी की गाड़ियाँ भी बाहर नहीं जा पा रही थीं। किसानों का कहना था कि कई दशकों से गोकुल नगर क्षेत्र के लोग सड़क न होने से अनेक परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

सीएम की बैठक में उठा था मु्द्दा
सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक में भी यह मामला जोर-शोर से उठाया गया था, लेकिन नगर निगम के अफसरों ने कोई ध्यान नहीं दिया। उनका कहना था कि जब तक सड़क बनाने के लिए भूमि का चयन नहीं हो जाता, तब तक वे यहीं धरना देंगे, चाहे उन्हें जेल में ही क्यों न डाल दिया जाए। किसानों ने स्पष्ट किया कि वे कलेक्ट्रेट के गेट से नहीं उठेंगे।

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
काफी देर तक एडीएम सिटी सौरभ दुबे ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन खबर लिखने तक किसानों ने मना कर दिया। धरने पर बैठे किसान जिलाधिकारी को धरना स्थल पर बुलाने और अपनी बात रखने की मांग करने लगे। अफसर उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और किसानों को समझाने की कोशिश की। किसानों के धरने को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

Also Read