बरेली में दंपत्ति से फर्जी सीएमओ ने की ठगी : बीमार बेटे की मौत पर हत्या का लगाया आरोप

UPT | आरोपी पुलिस हिरासत में

Aug 28, 2024 09:43

बरेली में ठगी का एक नया मामला सामने आया है। यहां ठगों ने बीमार बेटे की मौत से दुखी दंपत्ति से ही सीएमओ बनकर ठगी की है। मृतक के माता पिता पर ही हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद 2.20 लाख रुपये ठग लिए।

Bareilly News : यूपी के बरेली में ठगी का एक नया मामला सामने आया है। यहां ठगों ने बीमार बेटे की मौत से दुखी दंपत्ति से ही सीएमओ (मुख्य चिकित्सा अधिकारी) बनकर ठगी की है। मृतक के माता पिता पर ही हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद 2.20 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। मगर, बाकी फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है। 

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी एक दंपती का पुत्र अभिषेक काफी समय से बीमार था। उसकी बीमारी से घर में ही मौत हो गई। परिवार में कोहराम मच गया। मगर, परिजनों ने अपनी संतुष्टि के लिए मोहल्ले में क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप सोमपाल को अपना पुत्र दिखाया। सोमपाल ने भी मृत घोषित कर दिया। इसका फायदा उठाते हुए सोमपाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर परिजनों को गुमराह करना शुरू कर दिया।

झोलाझाप ने किया गुमराह
डॉ. सोमपाल ने बताया कि उन पर पुत्र की हत्या का आरोप है। सोमपाल ने परिजनों को बताया कि सीएमओ उसकी दुकान पर बैठे हैं। अगर, मामला रफा-दफा करना है, तो रुपये देने होंगे। दंपति से मामला रफा दफा करने के नाम पर 2.20 लाख रुपये ठग लिए। परिजनों ने भी सीएमओ समझकर विश्वास कर लिया। इसके बाद पैसे दे दिए। वह यहां से मकान बेचकर नोएडा में रहने लगे।

फिर दंपति से ठगी की कोशिश 
बेटे की मौत से दुखी दंपति नोएडा में रहते हैं। मगर, उनके पास अगस्त माह में एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। उसने कॉल पर दोबारा उन्हें गुमराह किया। इस बार उन्होंने अपने आप को ठगी का शिकार होता देखा। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी। पुलिस ने जांच के बाद फर्जी सीएमओ बने सुरजीत, सिम विक्रेता मिसिरयार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके साथ ही आरोपी डॉक्टर सोमपाल और उसकी पत्नी राजकुमारी फरार हैं।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने कोतवाली में इसका खुलासा किया। सीएमओ की पत्नी बनने वाली महिला समेत दो आरोपी फरार हैं। इस मामले में पुलिस ने मीडिया को बताया कि फर्जी सीएमओ और उसके साथियों ने परिजनों को गुमराह किया। उनसे पैसे ठग लिए।पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है और फरार आरोपियों की तलाश जारी है, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Also Read