धर्म परिवर्तन कर शादी करने का मामला : युवती के पिता को पाकिस्तान से आई कॉल, बोले-लड़की को भूल जाओ वरना...

फ़ाइल फोटो | फाइल फोटो

Aug 06, 2024 10:44

बरेली देहात के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कर शादी करने वाली युवती के पिता ने पाकिस्तान से फोन पर कॉल आने की शिकायत पुलिस से की है। उनका कहना है कि कॉल पर बेटी को भूलने की चेतवानी (धमकी) दी गई है। इसके साथ ही मामला वापस न लेने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

Bareilly News : यूपी के बरेली देहात के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कर शादी करने वाली युवती के पिता ने पाकिस्तान से फोन पर कॉल आने की शिकायत पुलिस से की है। उनका कहना है कि कॉल पर बेटी को भूलने की चेतवानी (धमकी) दी गई है। इसके साथ ही मामला वापस न लेने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में भोजीपुरा थाने पर शिकायत की गई। पुलिस ने मामला साइबर सेल को भेजा है। इसके साथ ही जांच पड़ताल शुरू कर दी है। युवती के पिता ने बेटी के अपहरण का आरोप लगाया था। हालांकि, युवती ने खुद को बालिग बताकर अपनी मर्जी से शादी की बात मीडिया में कही थी। यह मामला कई दिनों से सुर्खियों में है। मगर, अब इसमें पाकिस्तान कनेक्शन जुड़ गया है।

 धर्म परिवर्तन कर कर्नाटक में की शादी
युवती के पिता ने 13 जुलाई को बेटी को एक युवक द्वारा अगवा कर ले जाने की शिकायत पुलिस से की थी। आरोपी युवक पर कर्नाटक में धर्म परिवर्तन कराकर शादी का आरोप है। पुलिस ने युवती को बरामद कर 161 के बयान दर्ज कराने के बाद नारी निकेतन में भेज दिया। युवती के होमगार्ड पिता का आरोप है कि 3 अगस्त को उसके मोबाइल फोन पर +923256042182 नंबर से व्हाट्सएप काल आई थी। इसमें डीपी पर दरोगा की वर्दी समेत एक व्यक्ति का फोटो लगा था। कॉल करने वाले ने कहा कि वह थाने से बोल रहा है। उसने छह लड़के पकड़ लिए हैं। इसमें उसका बेटा भी शामिल है। घर की जल्दी डिटेल दो। होमगार्ड ने दरोगा जानकर पूरे परिवार की डिटेल दे दी। कालर बोला अपनी लड़की को भूल जाओ, थाने में दर्ज मुकदमे को वापस ले लो, वरना पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसके बाद कॉल कट गई। होमगार्ड ने दोबारा उस नंबर पर कॉल की, तो नंबर नहीं लगा।

भोजीपुरा थाने में एफआईआर दर्ज 
कॉल आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। युवती के पिता ने भी बेटी के अगवा करने पर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। हालांकि, युवती ने वीडियो जारी कर खुद की मर्जी से युवक के साथ जाने और धर्म परिवर्तन कर शादी की बात कही थी। इसके बाद दूसरा वीडियो जारी कर दोनों के बालिग होने और शादी की बात कहते हुए एसएसपी से सुरक्षा की मांग की थी। इस मामले में।एक दरोगा भी सस्पेंड हो चुका है।

Also Read