Bareilly News : बरेली जेल से पूर्व सांसद धनंजय सिंह रिहा, 26 गाड़ियों के काफिले के साथ जौनपुर रवाना

UPT | जेल से बाहर निकलकर जाते पूर्व सांसद।

May 01, 2024 23:04

जौनपुर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद धनंजय सिंह बुधवार को बरेली जिला जेल से रिहा हो गए। इसके बाद पूर्व सांसद अपने समर्थकों के साथ जौनपुर को रवाना हो गए हैं। उनके काफिले में ब्लैक कलर की 26 गाड़ियां शामिल थीं। उनके रिहा होने के बाद समर्थकों ने जय धनंजय, तय धनंजय का नारा लगाकर स्वागत किया।

Bareilly News : यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद धनंजय सिंह बुधवार को बरेली जिला जेल से रिहा हो गए। इसके बाद पूर्व सांसद अपने समर्थकों के साथ जौनपुर के लिए रवाना हो गए। उनके काफिले में ब्लैक कलर की 26 गाड़ियां शामिल थीं। उनके रिहा होने के बाद समर्थकों ने जय धनंजय, तय धनंजय का नारा लगाकर स्वागत किया। पूर्व सांसद को रंगदारी, अपहरण समेत अन्य संगीन मामले में 7 मार्च को सात साल की सजा हुई थी। उनको शनिवार को प्रशासनिक आधार पर जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया था। लेकिन इस मामले में पूर्व सांसद को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके बाद से ही उनके समर्थक बरेली में डेरा डाले हुए थे। रिहाई के कागजात जेल प्रशासन तक न पहुंचने के कारण उन्हे रिहा नहीं किया गया था।

पूर्व सांसद ने कहा-फर्जी मुकदमों में फंसाया
जेल से बाहर आने के बाद जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि मुझे फर्जी मुकदमे में सजा हुई है। मेरी पत्नी चुनाव लड़ रही हैं। मैं सीधे अपने क्षेत्र में जाऊंगा। धनजंय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी जौनपुर से बसपा की लोकसभा प्रत्याशी हैं। उन्होंने बुधवार को नामांकन दाखिल किया है। धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के मामले में सात मार्च को सजा सुनाई गई थी। उस मामले में वादी अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो के खिलाफ अपहरण और रंगदारी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

क्या कहा जेल डीआईजी ने
जेल के डीआईजी कुंतल किशोर ने बताया कि पूर्व सांसद के रिहाई के कागजात जेल प्रशासन को मिल गए हैं। इसके बाद बुधवार को उनको रिहा कर दिया गया है।
 

Also Read