बरेली में गुजरात के MBBS छात्र से ठगी : पार्ट टाइम बिजनेस के नाम पर टेलीग्राम पर ठगे 2.80 लाख रुपये

UPT | बरेली में गुजरात के MBBS छात्र से ठगी

Oct 21, 2024 00:14

साइबर जालसाजों ने बरेली के एक मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र से 2.80 लाख रुपये की ठगी की है। साइबर जालसाजों ने मूल रूप से गुजरात के रहने वाले MBBS छात्र को पार्ट टाइम बिजनेस का झांसा दिया।

Bareilly News : यूपी के बरेली के एक मेडिकल कॉलेज के MBBS स्टूडेंट से साइबर ठगों ने 2.80 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। मूल रूप से गुजरात निवासी MBBS स्टूडेंट को साइबर ठगों ने पार्ट टाइम बिजनेस का झांसा दिया। इसके बाद 2.80 लाख रुपये ठग लिए। जिसके चलते स्टूडेंट ने शहर के बारादरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। एक दिन पहले शहर के रामपुर गार्डन निवासी एक युवती से भी साइबर ठगों ने ठगी की थी। 

स्टूडेंट के लिंक पर क्लिक करते ही ठगी
गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के नसवाड़ी बड़ोदरा निवासी सानिध्य राठौर ने बारादरी थाना पुलिस को बताया कि वह रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज से MBBS कर रहा है। 27 सितंबर को उन्हें पार्ट टाइम बिजनेस के नाम पर एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया था। उन्हें बताया गया कि कुछ टास्क पूरे करने पर पैसे मिलेंगे। इसके बाद उन्हें कुछ प्रोडक्ट के लिंक भेजे गए। इनको कार्ड में जोड़कर स्क्रीनशॉट भेजना था। मगर, जैसे ही लिंक पर क्लिक किया। इसी दौरान ठगी हो गई। 


80 हजार के निवेश पर 1.20 लाख के फायदे का लालच
MBBS स्टूडेंट ने बताया कि शुरुआत में ठगों ने उन्हें कुछ मुनाफा दिखाया था। पहले 80,000 रुपये निवेश करने पर 1.20 लाख रुपये का फायदा देने की बात कही। इसके बाद उन्होंने 2 लाख रुपये का और निवेश कराया। साइबर ठग 3 लाख रुपये की मांग करने लगे। इसके बाद सानिध्य को ठगी का शक हुआ, तो उन्होंने पैसे भेजने बंद कर दिए। ठगों ने दबाव बनाने के लिए उन्हें दूसरों के 4-5 लाख रुपये जमा करने के स्क्रीनशॉट दिखाए। इसके बाद 3 लाख रुपये जमा करने के लिए मजबूर किया, लेकिन सानिध्य ने पैसा नहीं दिया। मगर, तब तक ठगों ने उनसे कुल 2.80 लाख रुपये की ठगी कर ली थी।

साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी के बाद सानिध्य राठौर ने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई।उन्होंने बताया कि इसके बाद बारादरी थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जल्द ही कार्रवाई की उम्मीद है।

Also Read