Bareilly News : बरेली में बोले जितिन प्रसाद-प्रतिभाओं को निखारने के लिए जो भी संभव होगा, वह करने के लिए तैयार

UPT | केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद

Jul 28, 2024 01:35

बरेली में नैनीताल रोड स्थित एक होटल में वाणिज्य, उद्योग तथा इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी के केंद्रीय राज्य मंत्री एवं पीलीभीत सांसद जितिन प्रसाद ने...

Bareilly News : बरेली में नैनीताल रोड स्थित एक होटल में वाणिज्य, उद्योग तथा इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी के केंद्रीय राज्य मंत्री एवं पीलीभीत सांसद जितिन प्रसाद ने शनिवार को एक सम्मान समारोह में भाग लिया। इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखीय योगदान के लिए बरेली की हस्तियों को उन्होने सम्मानित किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, अनुसंधान, हस्तशिल्प अन्य सभी क्षेत्रों में बरेली में ऐसी प्रतिभाएं हैं, जो देश-दुनिया में नाम रोशन कर रही हैं।

आने वाले समय में एआई तकनीकी सभी लोगों तक पहुंचेगी
कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि अब भारत बदल रहा है। देश में अलग-अलग राजनीति दलों की राजनीतिक विचारधाराएं अलग-अलग हो सकती हैं, लेकिन राजनीति से उठकर देश के लिए काम करना है। हमे आपसी मतभेद भुलकर देश के उत्थान में सहयोग करेंगे तो भारत का नाम स्वर्णाक्षरों में दर्ज होगा। उन्होने कहा कि आने वाला समय साइबर स्पेस का होगा। दुनिया में किसी भी देश का प्रभाव अब सेनाओं से नहीं आंका जाएगा, बल्कि उनकी जितनी भागीदारी साइबर स्पेस पर होगी, वही देश विश्व में उतना ही ज्यादा शक्तिशाली है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीकी उन लोगों तक भी पहुंचेगी, जो लिखना पढ़ना तक नहीं जानते हैं।

देश की तरक्की के लिए सभी से मिलकर कार्य करने की अपील की
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स में जल्द ही बूम आएगा। भारत मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग का सबसे बड़े एक्सपोर्टर बन चुका है। अमेरिका की बड़ी कंपनी एप्पल के स्मार्टफोन अब भारत में बन रहे हैं। कहा कि भारत में कौशल की कमी नहीं। डबल इंजन की सरकार समाज की सेवा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने सभी से मिलकर देश को दुनिया में चमकाने के लिए मिलकर कार्य करने की अपील की। ताकि देश की आने वाली पीढ़ियां सशक्त और विकसित बन सकें। इस दौरान उन्होने कहा कि बरेली के सीबी गंज में आईटी पार्क का निर्माण चल रहा है। जिसके पूरा होने के बाद देश की नामचीन सॉफ्टवेयर कंपनियां आएंगी। इससे बरेली की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। रोजगार के अवसर आएंगे और युवाओं का प्रवास थमेगा। 

यह लोग रहे मौजूद
पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, पूर्व सांसद संतोष गंगवार, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, मेयर डॉ उमेश गौतम, पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन, भाजपा विधायक प्रो श्याम बिहारी लाल, डॉ एमपी आर्या, सपा विधायक अताउर रहमान, डॉ. राघवेंद्र शर्मा, डॉ. डीसी वर्मा, एमएलसी बहोरन लाल मौर्य, एमएलसी कुंवर महाराज सिंह सहित राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष समेत शहर के प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे।

Also Read