Holi 2024: शाहजहांपुर में निकली लाट साहब की सवारी, रंग और जूते-चप्पलों से हुआ स्वागत

UPT | धूमधाम से मनाया होली

Mar 25, 2024 18:36

जिले में होली का त्योहार सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने एक-दूसरे के रंग और गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। होली पर शहर में बड़े और छोटे लाट साहब का...

Short Highlights
  • रंगों और जूते-चप्पलों की बौछार के बीच निकाला गया जुलूस
  • डीएम और एसपी कर रहे थे जुलूस की निगरानी
Shahjahanpur News : जिले में होली का त्योहार सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने एक-दूसरे के रंग और गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। होली पर शहर में बड़े और छोटे लाट साहब का जुलूस रंगों और जूते-चप्पलों की बौछार के बीच निकाला गया। होली पर्व पर झगड़ा, मारपीट या कोई घटना न हो इसके लिए भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा। 

कोतवाल ने दी सलामी
होली पर्व के अवसर पर आज सुबह करीब 9:30 बजे चौक स्थित कूचा लाल से निकले लाट साहब ने फूलमती मंदिर में माथा टेका। इसके बाद भैंसगाड़ी पर सवार होकर चौक कोतवाली में पहुंचे। जहां कोतवाल ने उन्हें सलामी दी गई। वहां से चौकसी, चार खंभा, केरूगंज, अंटा चौराहा, खिरनी बाग होते हुए बाबा विश्वनाथ मंदिर में जुलूस कुछ देर के लिए रोका गया। लाट साहब ने भैंसा गाड़ी से उतरकर मंदिर में माथा टेका। 

डीएम और एसपी कर रहे थे जुलूस की निगरानी
इसके बाद जुलूस आगे की ओर रवाना किया गया। जुलूस में सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल के साथ आरएएफ (RAF) और पीएसी (PAC) के जवानों ने सुरक्षा के लिहाज से घेरा बना रखा था। जुलूस के दौरान जगह-जगह पर लाट साहब के ऊपर रंग और गुलाल फेंका गया। इसके साथ ही उनका स्वागत जूते और चप्पलों से किया गया। जुलूस की निगरानी डीएम और एसपी भी कंट्रोल रूम से करते रहे। 

Also Read