शाहजहांपुर में युवक ने रची अपने ही अपहरण की साजिश : बीबीए के छात्र ने गर्लफ्रेंड से शादी के लिए किया नाटक, तीन गिरफ्तार

UPT | तीन गिरफ्तार

Oct 23, 2024 19:33

शाहजहांपुर में एक दिलचस्प लेकिन गंभीर मामला सामने आया है, जहां एक बीबीए के छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए अपने अपहरण का नाटक रचने का फैसला किया।

Shahjahanpur News : शाहजहांपुर में एक दिलचस्प लेकिन गंभीर मामला सामने आया है, जहां एक बीबीए के छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए अपने अपहरण का नाटक रचने का फैसला किया। पुलिस ने उसे और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्होंने इस साजिश में उसका साथ दिया। आरोपी छात्र ने अपने परिवार से फिरौती के रूप में 40,000 रुपये वसूल किए थे। 

घर से निकला था कॉलेज के लिए
मामला मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के मोहल्ला मुगलान का है, जहां अखिल त्यागी ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनका छोटा भाई संजीव कुमार त्यागी उर्फ संजू बरेली के भोजीपुरा स्थित सिद्धि विनायक कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। संजीव 21 अक्टूबर को कॉलेज जाने की बात कहकर घर से निकला था, जिसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। 

अखिल ने जताई अपहरण की आशंका
अखिल ने पुलिस को बताया कि उन्हें संजीव के अपहरण की आशंका है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सर्विलांस और एसओजी की मदद से छात्र की खोज शुरू की। इसी बीच, एक अज्ञात व्यक्ति ने अखिल को फोन कर बताया कि उसने संजीव का अपहरण कर लिया है और इसके लिए दो लाख रुपये की फिरौती मांग रहा है। अपहरणकर्ता ने अखिल को बहगुल नदी के पुल पर बुलाया।



ऐसे हुआ साजिश का खुलासा
पुलिस ने योजना बनाकर सुबह 9:45 बजे बुलेट पर आए दोनों अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में संजीव का दोस्त गुरशान सिंह और मंगेश यादव उर्फ छोटू शामिल थे। पुलिस ने संजीव को भी सुरक्षित बरामद कर लिया। पूछताछ में संजीव ने बताया कि उसने अपने परिवार से पैसे ऐंठने के लिए अपहरण की साजिश रची थी। उसने पहले ही फिरौती की पहली किस्त के रूप में 40,000 रुपये ले लिए थे। संजीव ने यह भी कहा कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था, लेकिन नौकरी नहीं मिलने के कारण उसने व्यापार करने का फैसला किया। 

फिरौती में से 36,500 रुपये भी बरामद
पुलिस के अनुसार, संजीव और उसके दोस्तों के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई है और फिरौती में से 36,500 रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। सीओ तिलहर, अमित चौरसिया ने बताया कि इस साजिश में शामिल सभी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read