Bareilly News : बरेली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर 45 किमी के दायरे में दो टोल, सांसद नीरज मौर्य ने जताई नाराजगी

UPT | टोल प्लाजा।

Sep 10, 2024 20:57

एनएचआई के नियमों के मुताबिक हाईवे पर एक टोल से दूसरे टोल की दूरी 60 किलोमीटर होनी चाहिए। बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में पहले से ही एक टोल प्लाजा बना है। इसके साथ ही दूसरा टोल प्लाजा फरीदपुट में बनाया गया है।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली वाया शाहजहांपुर-लखनऊ नेशनल हाइवे पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने नियमों को दरकिनार कर 45 किलोमीटर के दायरे में दो टोल प्लाजा बना दिए। इसके चलते वाहन स्वामियों और ड्राइवर को अधिक धनराशि देनी पड़ रही है। इस पर समाजवादी पार्टी (सपा) से आंवला लोकसभा सीट के सांसद नीरज मौर्य ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वह सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे। 

15 किमी पहले देना पड़ता है टोल
एनएचआई के नियमों के मुताबिक हाईवे पर एक टोल से दूसरे टोल की दूरी 60 किलोमीटर होनी चाहिए। बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में पहले से ही एक टोल प्लाजा बना है। इसके साथ ही दूसरा टोल प्लाजा फरीदपुट में बनाया गया है। इसकी दूरी 45 किलोमीटर से कम है। इससे वाहन स्वामियों और ड्राइवर को 15 किलोमीटर पहले ही टोल का शुल्क देना पड़ता है।

सांसद ने बैठक में उठाया मुद्दा
समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज मौर्य ने जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। उन्होंने कहा था कि एनएचएआई के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। वाहन स्वामियों और ड्राइवर से शुल्क वसूल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में नितिन गडकरी को इससे संबंधित पत्र सौंपा जाएगा। यह मनमानी बंद की जा सके।

Also Read