Basti News : बेटी को न्याय दिलाने के लिए पिता ने बाल संरक्षण आयोग को भेजा पत्र, अधिकारियों में मची खलबली, निर्देश पर जांच शुरू

UPT | बाल संरक्षण आयोग

Sep 01, 2024 21:36

दुबौलिया थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव के रहने वाले विजय श्रीवास्तव आयोग के भेजे गए पत्र में कहा था कि उनकी बेटी स्थानीय विद्यालय में कक्षा दो की छात्रा है, क्लास टीचर ने अकारण उसे मारा पीटा...

Basti News : बस्ती जिले में एक बेटी को न्याय दिलाने के लिए उसका पिता सरकारी कार्यालय के अफसरों के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसे न्याय नहीं मिल रहा है, पिता ने थक हारकर जब बाल संरक्षण आयोग को शिकायत पत्र भेजा तब जाकर अधिकारियों की नींद उड़ी, पिता का आरोप है कि जिम्मेदार दोषियों को बचाने में लगे हुए हैं, उन्होंने मांग किया है कि निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।



उच्चाधिकारियों से लगाई न्याय की गुहार
जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव के रहने वाले विजय श्रीवास्तव आयोग के भेजे गए पत्र में कहा था कि उनकी बेटी स्थानीय विद्यालय में कक्षा दो की छात्रा है, क्लास टीचर ने अकारण उसे मारा पीटा है, इस बाबत उन्होंने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्रा के पिता को बुलाया
कक्षा दो की छात्रा की पिटाई के प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए बाल संरक्षण आयोग की ओर से जब विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश मिला तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्रा के पिता को पत्र जारी कर सुनवाई के लिए 31 अगस्त को बुलाया।

अपना पक्ष रखने के लिए पिता के साथ गई थी छात्रा
छात्रा के पिता ने कहा कि जब वो अपना पक्ष रखने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के ऑफिस पहुंचे तो बताया कि उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया, उन्होंने बताया कि अपना पक्ष रखने के लिए उनके साथ कक्षा दो में पढ़ने वाली उनकी बेटी भी गई थी। लेकिन मायूस होकर यहां से वापस लौटना पड़ा।

सुनवाई के लिए दी जाएगी अगली तिथि
प्रकरण को लेकर जब जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश प्रसाद शुक्ला से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा थी, जिसे संपन्न कराने में लगा हुआ था, सुनवाई के लिए अगली तिथि दी जाएगी।

Also Read